ICSI CS Professional Result: CS professional के दिसंबर एग्जाम का रिजल्ट हुआ जारी, फटाफट देखे अपना नाम

Smriti Nigam
3 Min Read

ICSI CS Professional December 2023 Result Out: इंस्टिट्यूट ऑफ़ कंपनी सेक्रेट्रीज ऑफ़ इंडिया के सीएस प्रोफेशनल का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इसका एग्जाम दिसंबर 2023 में हुआ था जिसका परिणाम अब जारी किया गया है। जिन उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट देखना है वह नीचे दिए गए तरीके से अपना परिणाम देख सकते हैं।

new-modern

CS Professional December 2023 Result: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने सीएस प्रोफेशनल दिसंबर 2023 का परिणाम घोषित कर दिया है। जिन लोगों ने यह एग्जाम दिया था वह उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाकर अपना रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकते हैं। सीएस प्रोफेशनल परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्र कंपनी सचिव पदों के लिए पात्र होंगे।

रिजल्ट में नहीं बल्कि मार्क कार्ड पर होंगे यह विवरण
छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर अपने रोल नंबर और पंजीकरण संख्या के माध्यम से सीएस प्रोफेशनल दिसंबर 2023 परिणाम को देख सकते हैं। सीएस प्रोफेशनल रिजल्ट-कम-मार्क कार्ड में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, कुल अंक, परिणाम की स्थिति और पेपर-वार स्कोर जैसे विवरण होंगे।

परीक्षा पास करने के लिए होने चाहिए इतने अंक
संस्थान का कहना है कि परिणाम सह अंक विवरण की कोई भौतिक प्रति जारी नहीं की जाएगी। आईसीएसआई के नियमानुसार छात्रों को सीएस प्रोफेशनल परीक्षा पास करने के लिए प्रत्येक विषय में न्यूनतम 40% अंक और सभी विषयों में संयुक्त रूप से 50% कुल अंक प्राप्त करने होंगे ।

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) सीएस प्रोफेशनल जून 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण कल, 26 फरवरी से शुरू करेगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर परीक्षा के लिए पंजीकरण कर सकेंगे। सीएस प्रोफेशनल जून 2024 परीक्षा 1 जून से 10 जून के बीच आयोजित की जाएगी।

आईसीएसआई प्रोफेशनल रिजल्ट दिसंबर 2023: ऐसे  करें डाउनलोड
परिणाम-सह-अंक विवरण डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार इन स्टेप का पालन कर सकते हैं:
आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं।
होमपेज पर सीएस प्रोफेशनल दिसंबर 2023 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर का उपयोग करके लॉगिन करें।
सीएस प्रोफेशनल परीक्षा परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
सीएस कार्यकारी परीक्षा स्कोरकार्ड डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लें।