Ather Energy ने Ather450X और 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर में किया यह बदलाव, जाने इसके नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Smriti Nigam
3 Min Read

Ather 450S और 450X मे बेल्ट फिट किया गया है। बैक साइड में कंपनी का लोगो भी है जो क्रोम से बना हुआ है। फिलहाल इन बदलावों को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बेल्ट के ऊपर कवर लगाने से राइडिंग एक्सपीरियंस में पहले की तुलना में ज्यादा सुधार देखने को मिलेगा।

new-modern

Ather Energy ने अपने मौजूदा 450X और 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल्स में छोटे लेकिन अहम बदलाव किए हैं। यूं तो कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इन बदलावों के बारे में कुछ नहीं बताया है लेकिन एक हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि इन दोनों मॉडल में अब बेल्ट कर दिया जाएगा और साथ में पीछे की ओर कंपनी का लोगो भी होगा। दोनों स्कूटर कंपनी की लाइनअप के पॉपुलर मॉडल हैं। इसके अलावा लाइनअप में पिछले महीने 450 Apex को जोड़ा गया था, जो कंपनी की ओर से एक फ्लैगशिप ई-स्कूटर होगा। इसकी डिलीवरी मार्च के पहले हफ्ते में तीन शहरों में शुरू होगी और आने वाले समय में इसे अन्य शहरों तक फैलाया जाएगा।

X पर Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर रखने वालों के एक खास अकाउंट @AtherOwnersCBE ने बीते गुरुवार को एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें इसकी एक तस्वीर Ather 450 मॉडल दिखाई दे रहे हैं। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेल्ट क्षेत्र के ऊपर एक कवर लगाया गया है और साथ ही पीछे की ओर  Ather की बैजिंग जोड़ी गई है।

बेल्ट के ऊपर कवर लगाने से रीडिंग एक्सपीरियंस और ज्यादा बेहतरीन हो जाएगा। बरसात के मौसम में बेल्ट में कीचड़ या गंदगी के जमने से इसमें असामान्य तरीके से शोर पैदा हो सकता है। ऐसे में कवर बेल्ट को इस समस्या से ढक लेगा और किसी भी तरह का शोर नहीं होने देगा। इसके अलावा एक छोटा बदलाव और किया है कि अब मॉडल में बैक साइड पर क्रोम से बना लोगो भी दिखाई देगा।

Ather की लाइनअप में 450S, 450X और लेटेस्ट 450 Apex इलेक्ट्रिक स्कूटर्स हैं, जिनकी कीमत 97,547 रुपये से शुरू होते हुए 1.89 लाख रुपये (दोनों कीमतें एक्स-शोरूम) तक जाती है। Apex को पिछले महीने पेश किया गया था और इसकी डिलीवरी अगले महीने के पहले हफ्ते से गोआ, पुणे और बेंगलुरु में शुरू होगी।