shishu-mandir

रेलवे की चाय के कप पर लिखा था मैं भी चौकीदार, उसके बाद यह रहा माहौल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
photo-media source

new-modern
gyan-vigyan

मीडिया सोर्स—:भारतीय रेलवे एक बार फिर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोपों में घिर गया। यात्रियों ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें जिन पेपर चाय कपों में चाय दी गई उस पर ‘मैं भी चौकीदार’ लिखा था।
सोशल मीडिया में वायरल हुई फोटो के बाद यह चर्चा का विषय बन गई है। मिली जानकारी के अनुसार काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे एक यात्री द्वारा पेपर कप की तस्वीर के साथ किया गया ट्वीट वायरल हो गया है। पता लगा कि इसके बाद रेलवे ने कहा कि उसने कप हटा लिए हैं और ठेकेदार को दंडित किया है.
यह भी दावा है कि इन कपों में दो बार चाय दी गई, कप पर विज्ञापन एनजीओ ने दिया था। कुछ दिन पहले रेलवे पर चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों वाली टिकटें जारी करने के आरोप लगे थे। बाद में रेलवे ने सफाई दी कि यह ‘अनजाने में हुई गलती’ है।
आईआरसीटीसी के एक प्रवक्ता ने पीटीआई को बताया, ‘उन खबरों की जांच की गई जिनमें कहा गया कि ‘मैं भी चौकीदार’ लेबल वाले कपों में चाय दी गई। यह आईआरसीटीसी की बिना पूर्व मंजूरी के किया गया। सुपरवाइजर/पैंट्री प्रभारियों से ड्यूटी में लापरवाही बरतने को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है.’ उन्होंने कहा, ‘सेवा प्रदाता पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इस कदाचार के लिए सेवा प्रदाता को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।’

saraswati-bal-vidya-niketan