shishu-mandir

कैंची धाम के स्थापना दिवस पर उमड़ रही है भक्तों की भारी भीड़

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

नैनीताल। कैंची धाम का आज 59 वां स्थापना दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। नीब करौरी बाबा के दर्शन के लिए कैंची धाम में भक्तों का तांता लगा हुआ है। भारी संख्या में भक्त बाबा के दर्शन के लिए धाम में पहुँचे हुए है। स्थापना दिवस के पहले दिन से ही यानी 14 जून की शाम को ही 15 हजार से अधिक भक्त दर्शन के लिए पहुंच चुके थे।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

जिस कारण भीड़ की दृष्टि से इस वर्ष कैंची धाम का 59 वां स्थापना इतिहास के पन्नो में दर्ज होने जा रहा है। धाम में बुधवार की शाम ही पहुंचे भक्तों ने बाबा नीब करोरी महाराज के जयकारे लगाए साथ ही धाम बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया जिससे मन्दिर का माहौल और अधिक भक्तिमय बना रहा।


वही 15 जून गुरुवार को धाम में बाबा का आशीर्वाद लेने के लिए भक्त सुबह दो बजे से पहुंच गए थे। सुबह 2 बजे से ही मंदिर के मुख्य गेट से कई किलोमीटर दूर तक भक्तों की कतार लगी रही। मन्दिर में भीड़ को देखते हुए पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी पर तैनात रहे। इस दौरान कुमाऊं आईजी नीलेश आनन्द भरने, SSP पंकज भट्ट, SP सिटी हरबंश सिंह,मेला प्रभारी उमेश मलिक,कोश्या कुटोली तहसील के एसडीएम परितोष वर्मा व नैनीताल के एसडीएम योगेश सिंह मेहरा सुबह से ही मन्दिर में भीड़ को नियंत्रित करने और व्यवस्था बनाने में जुटे रहे।


वही सुबह 5 बजे शुभ मुहूर्त के अनुसार पूजा अर्चना की गई और बाबा को भोग लगाकर धाम के द्वार खोलकर भक्तों को बारी बारी से दर्शन के लिए भेजा गया और मालपुए का प्रसाद वितरित किया गया और धाम के पिछले द्वार से बाहर भेजा गया।
भवाली से भक्त शटल सेवा के माध्यम से कैंची धाम पहुँच रहें है अपने निजी वाहन कैंची धाम ले जाने की किसी को भी अनुमति नही है।