News-web

आग की भयानक लपटों से घिरा हॉस्टल, 40 छात्राएं की थी मौजूद, चौकीदार की मौत

महाराष्ट्र के पुणे शहर से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। यहां शनिपर क्षेत्र में एक पांच मंजिला हॉस्टल की बिल्डिंग में देर रात अचानक से आग लग गई। इस हादसे में आग लगने से एक चौकीदार की मौत हो गई और 40 से अधिक छात्राओं को बचाया गया।

पुणे नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र पोटफोडे ने बताया कि घटना बीते देर रात करीब डेढ़ बजे के आसपास हुई थी। उन्होंने बताया कि आग लगने के बाद इमारत की दूसरी मंजिल पर हॉस्टल में रहने वाली 42 छात्राओं को कड़ी मशक्कत के बाहर निकाला गया।अग्निशमन अधिकारी ने इस घटना के बारे में आगे जानकारी देते हुए कहा, ‘फायर ब्रिगेड को पांच मंजिला इमारत में आग लगने की सूचना मिली।

टीम को मौके पर पहुंचने के बाद पता चला कि आग ग्राउंड फ्लोर पर अकाउंटिंग एकेडमी में लगी थी।’पुलिस उपायुक्त संदीप सिंह गिल ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मृतक व्यक्ति एक चौकीदार था जो ग्राउंड पर एक कमरे के अंदर था। उन्होंने कहा, ‘वहां पाए जाने के बाद उसे ससून जनरल अस्पताल रेफर किया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।’ अधिकारियों ने बताया कि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।