होम आइसोलेशन(Home isolation) में रह रहे कोरोना पाजिटिव मरीजों को मेडिकल किट के साथ आक्सीमीटर देने की मांग

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

धर्म निरपेक्ष युवा मंच ने होम आइसोलेशन (Home isolation)में रह रहे कोरोना मरीजों को कोरोना मेडिकल किट के साथ आँक्सीमीटर दिए जाने की मांग की है


https://youtu.be/pwAxC1xPmo8

अल्मोड़ा, 14 मई 2021- कोविड 19 वैश्विक महामारी की दूसरी विकराल लहर में कोरोना सैंपलों की जांच के पश्चात् पाजिटिव आ रहे अधिकांश मरीजों को जिनम़े गंभीर लक्षण प्रारंभिक अवस्था में नहीं देखे जा रहे हैं उन्हें होम आइसोलेशन (Home isolation)किया जा रहा है।

https://youtu.be/pwAxC1xPmo8


धर्म निरपेक्ष युवा मंच का कहना है कि होम आइसोलेशन(Home isolation) में आक्सीजन स्तर जांच हेतु आक्सीमीटर नहीं मिलने व मेडिकल टीम द्वारा नियमित ब्लड प्रेशर व अन्य मेडिकल जांच ना होने के कारण अचानक से स्वास्थ्य में गिरावट आने से हास्पिटल में भर्ती करने की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है।

प्रसिद्ध लोक कलाकार(Folk artist) महावीर प्रसाद का निधन
इस प्रकरण को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए धर्मनिरपेक्ष युवा मंच संयोजक विनय किरौला द्वारा आज जिलाधिकारी अल्मोड़ा को ज्ञापन दिया गया।

मंच संयोजक विनय किरौला ने बताया कि मंच के पास विगत कई दिनों से दूरभाष के माध्यम से जानकारी प्राप्त हो रही है कि बहुत से गांवों तथा शहर के वार्डों में भी होम आइसोलेशन(Home isolation) में नियमित मेडिकल जांच नहीं हो रही है कोरोना किट के साथ आक्सीमीटर नहीं दिया जा रहा है।

इसलिए आज ज्ञापन के माध्यम से जिलाधिकारी से निवेदन किया गया कि एक मेडिकल टीम नियमित तौर पर होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना पाजिटिव मरीजों का आक्सीजन स्तर,ब्लड प्रेशर,शुगर व अन्य मेडिकल जांच की जाये जिससे मरीज का मनोबल भी बढ़े।


जिलाधिकारी द्वारा मंच को आश्वासन दिया कि जल्द ही आशा कार्यकर्ताओं को आक्सीमीटर दिये जायेंगे जिनके द्वारा अपने अपने संबंधित क्षेत्रों में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना पाजिटिव मरीजों का आक्सीजन स्तर जांचा जायेगा।
इस अवसर पर मंच संयोजक विनय किरौला, मीडिया समन्वयक मयंक पंत,पवन मुस्यूनी मौजूद रहे।

यहां क्लिक कर उत्तरा न्यूज के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें