Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

Almora- कोविड अस्पताल(Covid Hospital) की समस्याओं को लेकर पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने दिया धरना

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा कोविड अस्पताल (Covid Hospital)की स्वास्थ्य सेवाओं को दुरूस्त करने के साथ ही आऊटसोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मियों को वेतन भुगतान करने एवं कोविड अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की तत्काल नियुक्ति करने की मांग को लेकर पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने धरना दिया.

अल्मोड़ा, 14 मई 2021- पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने बेस कोविड अस्पताल (Covid Hospital)में स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने,आउटसोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मियों को नियमित तनख्वाह देने,कोविड अस्पताल में आऊटसोर्सिंग या संविदा से स्टाफ/स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति करने की मांग को लेकर जिला कांंग्रेस कार्यालय में धरना दिया।

Covid Hospital

इस अवसर पर पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि बेस कोविड अस्पताल (Covid Hospital)में सफाई व्यवस्था दुरूस्त की जाए।कोविड अस्पताल होने के बाबजूद शौचालयों की स्थिति काफी बद्तर है।

होम आइसोलेशन(Home isolation) में रह रहे कोरोना पाजिटिव मरीजों को मेडिकल किट के साथ आक्सीमीटर देने की मांग

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कोविड अस्पताल में निरन्तर अपनी सेवाएं दे रहे स्वास्थ्य कर्मियों को वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है।

Corona Update- उत्तराखंड में आज मिले 5775 नये संक्रमित, 116 की मौत

इन संविदा कर्मियों एवं आउटसोर्सिंग कर्मियों को अविलम्ब वेतन का भुगतान किया जाए।श्री तिवारी ने कहा कि मेडिकल स्टाफ की कमी से कोविड अस्पतालों में मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए अविलम्ब आऊटसोर्सिंग या संविदा पर बेस कोविड अस्पताल में कर्मियों की भर्ती की जाए।

कोविड अस्पतालों में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को उनके स्वास्थ्य की जानकारी नहीं मिल पा रही है जिस कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।उन्होंने कहा कि कोविड अस्पताल (Covid Hospital)में हेल्प डेस्क को सुविधाजनक बनाना चाहिए जिससे कि मरीज के तीमारदारों को मरीजों की जानकारी मिल सके।उन्होंने मांग की कि अल्मोड़ा जिले में न्याय पंचायत स्तर पर कोविड 19 टेस्ट की व्यवस्था की जाए तथा सभी ग्रामीणों का कोविड टेस्ट किया जाए।

उन्होंने कहा कि टेस्ट होने से संक्रमण से ग्रस्त व्यक्तियों को तुरन्त उपचार मिल सके।श्री तिवारी ने कहा कि प्रत्येक न्याय पंचायत स्तर पर वैक्शीनेसन की व्यवस्था भी की जाए ताकि वैक्शीन लगने की प्रक्रिया को गति मिल सके।इसके साथ ही उन्होंने स्थानीय जनता से अपील भी की है कि सभी लोग सर्तकता बरतें तथा घरों पर ही रहें।

श्री तिवारी ने मांग की है कि अल्मोड़ा बेस कोविड अस्पताल (Covid Hospital) में अविलम्ब आई सी यू की स्थापना के साथ वेंटिलेटरों की व्यवस्था की जाए ताकि मरीजों को यथासमय ईलाज मिल सके।उन्होंने जनता से डबल मास्क लगाने की अपील भी की।

धरने में पूर्व विधायक मनोज तिवारी,कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला,वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारा चन्द्र जोशी, यूसीडीएफ उपाध्यक्ष दीप सिंह डांगी,प्रदेश सेवादल के संजय दुर्गापाल,जिला उपाध्यक्ष पारितोष जोशी,जिला उपाध्यक्ष सचिन आर्या,यूथ प्रदेश प्रवक्ता वैभव पान्डेय,कांंग्रेस जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक,कांंग्रेस जिला सचिव दीपांशु पाण्डेय,छात्रनेता विपुल कार्की उपस्थित रहे।

इस लिंक को क्लिक कर उत्तरा न्यूज़ के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें