shishu-mandir

Delhi- आइसोलेशन वाले मरीजों के घर पहुंचेगा ऑक्सीजन सिलेंडर, ऐसे करवायें रजिस्ट्रेशन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

06 मई 2021

new-modern
gyan-vigyan

दिल्ली। कोविड-19 महामारी से जूझ रहे लोगों के लिए राहत की खबर है। दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमितों के लिए सरकार अब घर पर ही आपात ऑक्सीजन देने की तैयारी कर रही है। दिल्ली में अस्पतालों में भीड़ कम करने में भी यह सहायक होगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े….

हल्द्वानी एवं ऋषिकेश में तैयार हो रहे 500 बेड के कोविड अस्पताल Covid Hospital, पढ़ें पूरी खबर

जानकारी के अनुसार होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों के लिए सरकार घर पर ही ऑक्सीजन देने के लिए ऑक्सीजन पूल बना रही है जिसकी निगरानी खुद जिलाधिकारी करेंगे। डीएम कोविड मरीज की गंभीरता देखकर घर पर ऑक्सीजन दिए जाने का निर्णय लेंगे।

यह भी पढ़े….

Uttarakhand- एक दिन का वेतन देंगे आईएएस, आईएएस एसोसिएशन ने लिया यह निर्णय

इस योजना के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली के हर जिले को 20 ऑक्सीजन सिलेंडर दिए गए है। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीज दिल्ली सरकार के पोर्टल www.delhi.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करके ऑक्सीजन सिलेंडर पा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए फोटो, आधार कार्ड, पहचान पत्र और कोरोना टेस्ट रिपोर्ट जरूरी है।

यह भी पढ़े….

Badrinath Dham स्मार्ट स्पिरिचुअल टाउन के रूप में विकसित होगा बद्रीनाथ धाम

बताते चलें कि भारतीय रेलवे अब तक देश के विभिन्न राज्यों में 2067 मीट्रिक टन से अधिक एलएमओ पहुंचा चुका है। इसमें सबसे ज्यादा दिल्ली को 707 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्राप्त हुई है, जबकि महाराष्ट्र को 174 मीट्रिक टन, उत्तर प्रदेश को 641 मीट्रिक टन, मध्य प्रदेश को 190 मीट्रिक टन, हरियाणा को 229 मीट्रिक टन और तेलंगाना को 123 मीट्रिक टन ऑक्सीजन पहुंचाई गई।

यह भी पढ़े….

Uttarakhand उत्तराखंड बाल आयोग ने कोविड अस्पतालों में चाइल्ड वार्ड बनाने का दिया सुझाव

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos