shishu-mandir

Holi- जीजीआईसी रानीखेत में हुआ होली गायन कार्यक्रम

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

यहां देखें संबंधित वीडियो

Screenshot-5

रानीखेत, 28 मार्च 2021 – जीजीआईसी रानीखेत में एक पहल ऐसी भी, चलें संस्कृति की और कार्यक्रम के तहत होली (Holi) गायन का आयोजन किया गया।

new-modern
gyan-vigyan

जिसमें छात्राओं द्वारा संगीत शिक्षिका मीनाक्षी उप्रेती के नेतृत्व में विभिन्न रागों पर आधारित अनेक होलियो का गायन किया। इस मौके पर संगीत शिक्षिका ने छात्राओं को सांस्कृतिक विरासत होली (Holi) मनाने का तरीका व गायन आदि की विस्तृत जानकारी दी।

यह भी पढ़े…

Kisan Aandolan- किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर ऐसे किया होलिका दहन

Almora- सालम समिति का दो दिवसीय होलीकोत्सव (Holi mahotsav) शुरू

राबाइका रानीखेत में होली पर्व के अवसर पर विद्यालय प्रभारी प्रधानाचार्या विशौला देवी के दिशा-निर्देशन में आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं द्वारा संगीत शिक्षिका मीनाक्षी उप्रेती के नेतृत्व में सिद्धि विनायक गणपति देव की होली से कार्यक्रम की शुरुआत कर शिव होली, ऋतुराज आगमन व चटक होली सहित अनेक होलियां गाई तथा इसका समापन आशीर्वाद होली के साथ किया।

इस मौके पर संगीत शिक्षिका ने छात्राओं को सांस्कृतिक विरासत होली मनाने का तरीका व गायन आदि को शास्त्रीय संगीत से जोड़ते हुए विभिन्न रागों में आधारित विस्तृत जानकारी दी तथा विद्यालय प्रधानाचार्या विशौला देवी ने छात्राओं को कोविड का ध्यान रखते हुए होली पर्व मनाने के निर्देश दिए।

Holi

कार्यक्रम का संचालन छात्रा आयशा ने किया वहीं राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत विद्यालय पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कार्यक्रम के मध्य छात्राओं को किशोरावस्था संबंधित समस्या व निदान की विस्तृत जानकारी दी गई। इस मौके पर विद्यालय शिक्षिकाओं व छात्राओं सहित कर्मचारी उपस्थितरहे।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw