shishu-mandir

“हिटो पहाड़” (Hito Pahar) बैनर तले ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता व जरूरी सामग्री उपलब्ध करा रही युवाओं की टोली

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

कोरोना महामारी के दौर में संसाधनों की जरूरत महसूस कर रहे गांवों में हिटो पहाड़़ (Hito Pahar) बैनर सहयोगी का काम कर रहा है।

Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 24 मई 2021- कोरोना महामारी के दौर में संशाधनों की जरूरत महसूस कर रहे गांवों में हिटो पहाड़(Hito Pahar) बैनर सहयोगी का काम कर रहा है।

युवाओं ने दूरस्थ स्थानो में स्थित लोगों के लिए मददगार बनने का काम किया है।

उत्तराखण्ड बिग ब्रेकिंग— ​फिर बढ़ाया गया कोविड कर्फ्यू, अब इस समय से खुलेगी दुकाने


“हिटो पहाड़ ” (Hito Pahar)बैनर से जुड़ी सौम्या सुयाल ने बताया कि बैनर की ओर से अल्मोड़ा जिले के उन क्षेत्रों में जहाँ कोरोना का प्रभाव अत्यधिक है जैसे स्याल्दे व हवालबाग ब्लॉक के लगभग 20 गाँव में वहाँ की सभी आशा वर्कर को आमंत्रित करके एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

67 वर्ष की हुई एवरेस्ट फतह करने वाली पहली भारतीय महिला बछेंद्री पाल (Bachendri pal), पढ़ें संघर्ष की कहानी


कार्यक्रम में आशा वर्कर को विभिन्न चिकित्सा यंत्र जैसे मास्क, आक्सीमीटर, थर्मामीटर, ग्लूकोमीटर , फेसशील्ड व दस्तानों के प्रयोग का प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही उक्त सामग्री के 350 सैट वितरित भी किये गये।

Hito Pahar


उन्होंने बताया कि चयनित गाँवों में मुख्यतः बिरोड़ा, बिठोनी,भगतोला,बाखल ,माट, मटेना, गधोली, शैल, फालसीमा, चितई, बिरोड़ा, बिछोना व तिजौरी आदि सम्मिलित थे। आसपास के क्षेत्रों में युवाओं के इन प्रयासों की सराहना की जा रही है।

Almora- कांंग्रेस नगर अध्यक्ष ने कोरोनाकाल में महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग उठाई


बताया कि यह सारा काम Hito Pahar संस्था द्वारा दान द्वारा प्राप्त सहायता से किया जा रहा है। संस्था अभी यह कार्य बृहद स्तर पर फैलाने की योजना पर कार्य कर रही है।

इस अभियान संस्था के शुभम धर्मशक्तू, तथा ग्लैन किलैत( फिलीपींस में चिकित्सक जो कि एशियाई देशों में चिकित्सा के क्षेत्र में समाज सेवा के कार्य में संलग्न है) के नेतृत्व में मनीषा बिष्ट, दीक्षा कांडपाल, उज्ज्वल तोलिया, सौम्या सुयाल, हिमांशू जोशी, दीक्षान्त बिष्ट, मनुज जोशी आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बताया कि बैनर ने अपने भावी कार्यक्रम में कम से कम 300 गाँव में ऐसा सेवा कार्य करने की ठानी है‌।

Breaking- अब यलो फंगस (Yellow Fungus) का मामला आया सामने

यदि आप टेलीग्राम एप पर है तो हमारे चैनल को ज्वाइन कीजिये। धन्यवाद 
https://t.me/uttranews1

उत्तरा न्यूज के यूट्यूब चैनल को यहां सब्सक्राइब करें