उत्तराखंड न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा उत्तराखंड

पोलिंग पार्टी का घेराव व मारपीट की घटना की हो उच्चस्तरीय जांच: शिक्षा समन्वय समिति ने डीएम को सौंपा ज्ञापन, ये रखी मांगें

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। पोलिंग पार्टी का घेराव व कार्मिकों के साथ मारपीट करने की घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग को लेकर शिक्षा समन्वय समिति व उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। कर्मचारियों ने घटना पर त्वरित कार्य करते हुए निष्पक्ष जांच के आदेश कराने तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

गौरतलब है कि द्वितीय चरण के पंचायत चुनाव के संपन्न होने के बाद विकासखंड भैंसियाछाना के धौलनेली से लौट रही पोलिंग पार्टी का घेराव कर कार्मिकों के साथ मारपीट की घटना हुई थी। मामले को लेकर कार्मिक संगठनों में रोष बरकरार है। सोमवार को शिक्षा समन्वय समिति तथा उत्तरांचल पर्वतीय कर्मचारी शिक्षक संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार पाठक ने डीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा कि तृतीय चरण का चुनाव होना बाकी है उक्त घटना व कार्मिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए संवेदनशील बूथों पर पर्याप्त पुलिस व्यवस्था दी जाए साथ ही जिन पोलिंग पार्टियों को 2 से 4 किमी का रास्ता पैदल तय करना होना होता है उनके लिए भी अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की जाए। जिससे मतदान शांतिपूर्वक संपन्न होने के साथ ही मतदान पेटी सुरक्षित जमा हो सके।

इधर उक्त घटना के बाद कार्मिकों में प्रशासन के खिलाफ रोष व्याप्त है। घटना की निष्पक्ष जांच के आदेश कराने तथा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में शिक्षा समन्वय समिति के अध्यक्ष डॉ. मनोज कुमार जोशी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पुष्कर सिंह भैसोड़ा, सचिव धीरेंद्र कुमार पाठक समेत कई कर्मचारी मौजूद थे।

https://uttranews.com/2019/10/14/high-level-investigation-into-the-incident-of-siege-and-assault-of-polling-party-memorandum-submitted-to-dm-by-education-coordinating-committee-these-demands-are-kept/

Related posts

Road accident: अनियंत्रित होकर नदी में गिरा ट्रक, चालक की मौत 2 घायल

Newsdesk Uttranews

शर्मनाक:- नाबालिग से करता रहा दुराचार, गर्भवती होने पर कराया गर्भपात अब दर्ज हुआ मुकदमा

ब्रेकिंग न्यूज: मुंह मांगे दामों पर छात्रों को बेचते थे स्मैक, पुलिस ने तीन तस्कर धर दबोचे, आरोपियों से पूछताछ जारी

UTTRA NEWS DESK