ब्रेकिंग: धौलनेली बूथ में मतदान डयूटी में तैनात ​कर्मियों पर लगाया धांधली का आरोप, मतदान ​कर्मियों के देर तक रूकने को लेकर अब सदस्य क्षेत्र पंचायत प्रत्याशी ने उठाएं कई सवाल, पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा। मतदान संपन्न होने के 6 घंटे बाद तक मतदान डयूटी में तैनात कर्मियों के गांव में रूकने को लेकर सदस्य क्षेत्र पंचायत प्रत्याशी धौलनेली नरेंद्र सिंह वाणी ने कई सवाल उठाए है। इस समयांतराल के बीच धांधली होने का संदेह जताते हुए उन्होंने प्रकरण की निष्पक्ष जांच कराने की मांग को लेकर डीएम को ज्ञापन सौंपा है।

holy-ange-school

डीएम को सौंपे ज्ञापन में नरेंद्र​ सिंह वाणी ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण में 11 अक्टूबर को भैंसियाछाना के बूथ धौलनेली में मतदान शाम 4.45 में संपन्न हो गया था। लेकिन ​ मतदान डयूटी में तैनात कर्मी बूथ से करीब 1 किमी की दूरी पर बोड़ा गाँव के थाना तोक ​स्थित मंदिर के पास रात साढ़े 11 बजे ग्रामीणों को मिले। देर रात तक पोलिंग पार्टी के गाँव में ही होने पर धांधली के शक में ग्रामीणों ने उन्हें घेर लिया। ग्रामीणों ने डीएम के गाँव में आने व् ग्रामीणों से बातचीत के बाद पोलिंग पार्टी को छोड़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि मतदान बॉक्स को सील करने में एक घंटे का समय लगता है लेकिन मतदान कर्मी चुनाव संपन्न होने के 6 घंटे से अधिक समय तक गांव में क्या कर रहे थे।

ezgif-1-436a9efdef

वाणी ने कहा कि उन्हें व क्षेत्रवासियों को संदेह है कि मतदान कर्मियों द्वारा व्यतीत किये गये उक्त समयांतराल में किसी न किसी प्रकार की धांधली हुई है जिसकी जनहित में जांच होनी आवश्यक है। उन्होंने डीएम से उक्त समयांतराल में क्या प्रतिक्रिया रही उसका स्पष्टीकरण मतदान कर्मियों से प्राप्त किये जाने की मांग की है। ज्ञापन में प्रकरण की जांच कर क्षेत्रवासियों के संदेह का निराकरण किये जाने की मांग की है।

यह भी पढ़े-

https://uttranews.com/2019/10/14/high-level-investigation-into-the-incident-of-siege-and-assault-of-polling-party-memorandum-submitted-to-dm-by-education-coordinating-committee-these-demands-are-kept/
Joinsub_watsapp