shishu-mandir

हाईकोर्ट ब्रेकिंग: औली में 200 करोड़ की शाही शादी को लेकर हाईकोर्ट ने रिपोर्ट तलब की, इस तिथि को होगी अगली सुनवाई, पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

इसे भी पढ़ें

new-modern
gyan-vigyan
http://uttranews.com/2019/09/10/murder-in-nainital/

डेस्क। बीते जून माह में औली में पांच दिन तक धूम—धड़ाके के साथ हुई गुप्ता बंधुओं की 200 करोड़ की शाही शादी को लेकर हाईकोर्ट ने राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से रिपोर्ट तलब की है। कोर्ट ने शादी के दौरान पर्यावरण को हुए नुकसान तथा इसमें होने वाले खर्च की विस्तृत रिपोर्ट दो सप्ताह के भीतर देने निर्देश बोर्ड को दिये है। मामले की अगली सुनवाई के लिए कोर्ट ने 26 सितंबर की​ तिथि निर्धारित की है।
काशीपुर निवासी अधिवक्ता रक्षित जोशी ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर कहा था कि औली बुग्याल में 18 से 22 जून तक गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी हुई थी। इस आयोजन में मेहमानों को लाने ले जाने के लिए करीब 200 हेलीकॉप्टरों की व्यवस्था की गई थी। याचिका में हेलीकॉप्टरों से पर्यावरण और जंगली जानवरों को खतरे की आशंका जताई थी। याचिका में कहा गया कि इस शादी समारोह में प्लास्टिक का भी खूब उपयोग हुआ जबकि कोर्ट ने प्लास्टिक पूर्व में ही प्रतिबंधित किया है ऐसे में यह सीधे कोर्ट की अवमानना है। मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन एवं न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ के समक्ष मामले की सुनवाई हुई। दोनों पक्षों को सुनने के बाद हाईकोर्ट की खंडपीठ ने राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से शादी के दौरान पर्यावरण को हुए नुकसान और इसमें होने वाले खर्च की विस्तृत रिपोर्ट दो सप्ताह के भीतर कोर्ट में पेश करने के आदेश दिये है।

saraswati-bal-vidya-niketan