shishu-mandir

हेमा मालिनी को मिला था अमिताभ बच्चन की मां बनने का ऑफर

Newsdesk Uttranews
4 Min Read
Screenshot-5

16a4d4a63c0f50ac8e61e7056e92b578

new-modern
gyan-vigyan

पहले शादी होते ही अभिनेत्रियों का करियर खत्म मान लिया जाता था आज हीरोइनें शादी के बाद ना सिर्फ सफल फिल्में कर रही हैं बल्कि मां बनने के बाद भी उन्हें लीड रोल ऑफर हो रहे हैं।

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी के साथ भी ऐसा हुआ था जब उन्हें अमिताभ बच्चन की मां का रोल ऑफर किया गया था। हेमा मालिनी और अमिताभ की जोड़ी पर्दे पर कई बार सजी। जब भी दोनों साथ आए तो दर्शकों ने उन पर खूब प्यार लुटाया। हेमा ने कई बार अमिताभ की पत्नी और प्रेमिका का किरदार निभाया, लेकिन जब उनकी शादी हो गई तो मेकर्स उन्हें अमिताभ की मां का रोल देने लगे थे। सिर्फ अमिताभ ही नहीं बल्कि जितेंद्र की मां का रोल भी ऑफर किया गया था। इस बात का खुलासा हेमा मालिनी ने सिमी गरेवाल के साथ एक इंटरव्यू में किया था।

a4

सिमी गरेवाले के साथ बातचीत में हेमा ने कहा था, ‘हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में क्या है कि जैसे ही आपने शादी को तो आपको मां के रोल ऑफर होने शुरू हो जाते  हैं। पहले आपने जिनके साथ बतौर हीरोइन काम किया हो अगले ही दिन शादी के बाद आपको उनकी मां के रोल मिलने लग जाते हैं। शादी के बाद मेरे साथ भी ऐसा हुआ था जब मुझे जितेंद्र की मां बनने का ऑफर दिया गया। यहां तक कि मेकर्स चाहते थे कि मैं अमिताभ बच्चन की भी मां बन जाऊं’।

हेमा इस किस्से का जिक्र करते हुए मुस्कुराईं और बोलीं, ‘मेकर्स मुझे दिलासा देते थे कि वो बेटे और पिता दोनों का किरदार निभा रहे हैं, इसलिए आपको उनकी मां का किरदार निभाना है। हालांकि मैं ऐसे किरदार के लिए मना कर देती थी। मैंने कुछ ऐसी फिल्में की हैं, लेकिन मैं बहुत असहज महसूस करती थी। अगर कोई मुझे लेकर फिल्म बनाना चाहता है जो मैं आज हूं तो कोई बात नहीं लेकिन रोल मुझ पर केंद्रित होना चाहिए। मां का किरदार करने की जरूरत नहीं है’।

a3

सिमी ने इसके बाद हेमा से पूछा था कि क्या हीरो के साथ भी ऐसा होता है?  इस पर हेमा ने कहा कि, ‘नहीं ऐसा सिर्फ हीरोइनों के साथ ही होता है। हीरो के साथ बिल्कुल नहीं होता। मुझे वो लोग ये रोल ऐसे ऑफर करते थे जैसे मैं ही मदर इंडिया बनने जा रही हूं, लेकिन मैं कहती थी कि मुझे ये नहीं करना है’। सिमी गरेवाल ने भी इसके बाद कहा था कि, ‘मेरे साथ भी ऐसा हुआ था जब मैं हीरोइन बनकर काम कर रही थी लेकिन फिर मुझे मां के रोल मिलने लगे थे’।

a5

बता दें कि अमिताभ संग हेमा ने ‘बागबान’, ‘सत्ते पे सत्ता’, ‘शोले’, ‘दोस्ताना’, ‘त्रिशूल’ जैसी कई फिल्मों में काम किया था। वहीं जितेंद्र संग तो हेमा की शादी करने की खबरें आने लगी थीं। बताते हैं कि जितेंद्र हेमा को बहुत पसंद करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे, लेकिन धर्मेंद्र ने पहले तय कर लिया था कि वो हेमा को अपना बनाएंगे। इसके बाद धर्मेंद्र ने ऐसा चक्कर चलाया कि हेमा भी उनसे प्यार करने लगीं और दोनों की शादी हो गई।