shishu-mandir

Ramnagar- निशुल्क मेडिकल हेल्पलाइन (Helpline)पर अब 12 डाक्टर देंगे परामर्श, आप भी उठाएं लाभ

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

साइंस फॉर सोसायटी द्वारा कोविड-19 मरीजों के लिए प्रारम्भ की गई एलोपैथिक डाॅक्टर्स की निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श हेल्पलाइन (Helpline) पर परामर्श देने वाले डॉक्टरों की संख्या 4 से बढ़कर 12 हो चुकी है।

saraswati-bal-vidya-niketan

रामनगर, 13 मई 2021-साइंस फॉर सोसायटी द्वारा कोविड-19 मरीजों के लिए प्रारम्भ की गई एलोपैथिक डाॅक्टर्स की निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श हेल्पलाइन (Helpline)नं- 6398067708 पर परामर्श देने वाले डॉक्टरों की संख्या 4 से बढ़कर 12 हो चुकी है।

पंजाब और हरियाणा में जनता के बीच में ज्ञान विज्ञान के प्रचार-प्रसार के लिए कार्य कर रही तर्कशील सोसायटी का भी साथ साइंस फॉर सोसायटी को मिल गया है।

Helpline

साइंस फॉर सोसाइटी के हेम चन्द्र आर्या ने बताया कि कोविड-19 हेल्पलाइन (Helpline)पर प्रतिदिन देश के कोने-कोने से मरीज संपर्क कर रहे हैं। हेल्प लाइन पर परामर्श करने के लिए मरीज का नाम, उम्र, स्थान, बीमारी के लक्षण तथा टेस्ट रिपोर्ट आदि की जानकारी, व्हाट्सएप्प अथवा एसएमएस के माध्यम से, हेल्पलाइन (Helpline)नंबर 6398067708 पर भेजनी होती। है। उसके उपरांत मरीज को नि:शुल्क चिकित्सीय परामर्श उपलब्ध कराया जाता है।

उन्होंने बताया, कि अभी तक सैकड़ों मरीज हेल्पलाइन पर संपर्क कर एलोपैथिक डॉक्टरों से परामर्श कर चुके हैं।

Corona- अल्मोड़ा (Almora) में 3 महिलाओं व एक अधेड़ की कोरोना संक्रमण से मौत

साइंस फॉर सोसाइटी ने सरकार से अस्पतालों में ऑक्सीजन, बैड, वेंटीलेटर तथा डॉक्टरों की सँख्या बढ़ाने तथा दूर-दराज के इलाकों में भी मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध कराने की मांग की है।

Nainital- ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड केंद्र खोले सरकार, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

साइंस फॉर सोसाइटी के संयोजक मदन मेहता ने हेल्पलाइन (Helpline)से जुड़े सभी दर्जन भर चिकित्सकों का मरीजों को निःशुल्क परामर्श देने के लिए उनका आभार व्यक्त किया है।

उत्तराखंड के रामनगर शहर से संचालित हेल्प लाइन में दिगम्बर प्रसाद, दीपक सुयाल, मदन मेहता, हेम चंद्र आदि काम कर रहे हैं।

उत्तरा न्यूज़ के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें, लिंक यहां दिया गया है

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw