shishu-mandir

Almora से Dehradun तक शुरू होगी helicopter सेवा, इतना होगा किराया

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Uttarakhand Governmemt राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लगातार नए – नए प्रयास कर रही हैं। ऐसे ही tourism को बढ़ावा देने वाला कदम सरकार ने एक कदम और उठाया है जो है Almora से लेकर Dehradun के बीच Helicopter सेवा शुरू करने का फैसला। चलिये जानते इसको लेकर क्या तैयारियां है और किराया कितना होगा।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan


अगर आप Almora घूमने के लिए जाते हैं या अगर आप अल्मोड़ा में ही रहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। Almora से Dehradun के बीच Direct Helicopter service शुरू की जा रही है। इसको लेकर अब तैयारियां भी तेज हो गई हैं।

Uttarakhand Civil Aviation Development Authority (UCADA) की टीम ने अल्मोड़ा का दौरा करते हुए टाटिक में नवनिर्मित helipad का निरीक्षण किया और सभी जरूरी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारियां ली। इसके बाद कुछ ही दिनों में महानिदेशक नागरिक उड्डयन कार्यालय दिल्ली (DGCA) की टीम भी अल्मोड़ा के इस हेलीपैड का निरीक्षण करेंगे और उसके बाद ही helicopter landing trial भी शुरू किया जाएगा और सब कुछ सही रहा तो इसके बाद अल्मोड़ा से Dehradun के बीच हेलीपैड सेवा शुरू हो जाएगी।


चलिए जानते है कितना होगा किराया


मिली जानकारी के अनुसार इस वक्त सरकार का ध्यान पर्यटन को अधिक से अधिक बढ़ावा देने में है। जिस वजह से Almora to Dehradun Helicopter service का लाभ लेने के लिए यह किराया 2500 रुपये रखा जाएगा। इससे लोग आसानी से दोनों शहरों के बीच ट्रेवल कर पाएंगे और लोगों का समय भी बचेगा। अल्मोड़ा के साथ-साथ सरकार देहरादून से पिथौरागढ़ के बीच भी हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने जा रही है।