News-web

बागेश्वर में भारी बारिश की चेतावनी, 3 जुलाई को भी जिले में सभी स्कूल रहेंगे बंद

Published on:

Badrinath Mangalore By-election—2024

मौसम विज्ञान विभाग की ओर से भारी बारिश के पूर्वानुमान के बाद बागेश्वर जिले में कल यानि 3 जुलाई को स्कूल बंद रखें जाएंगे। ​जिलाधिकारी अनुराधा पॉल ने इसके आदेश जारी कर दिए है। गौरतलब है कि भारी बारिश के पूर्वानुमान के चलते बागेश्वर सहित कुमाऊं के पांच जिलों में आज 2 जुलाई को सभी स्कूल बंद रखे गए थे।


आदेश में जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने कहा है कि ”भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा दिनाँक 02.07.2024 को प्रातः 10:30 बजे जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार जनपद बागेश्वर अन्तर्गत कहीं-कहीं बहुत भारी से अत्यन्त भारी वर्षा / कुछ जगह भारी से बहुत भारी वर्षा तथा कहीं-कही गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने / वर्षा के अति तीव्र से अत्यन्त तीव्र दौर की सम्भावना व्यक्त करते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है। उक्त के क्रम में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत दिनाँक 03.07.2024 (बुधवार) को जनपद के समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालय (कक्षा 01 से 12 तक) एवं ऑगनबाड़ी केन्द्रों में अवकाश घोषित किया जाता है।”


आदेश में आगे कहा गया है कि ” अतः मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा जारी चेतावनी को देखते हुए दिनाँक 03.07.2024 (बुधवार) को जनपद बागेश्वर क्षेत्रान्तर्गत समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों में (कक्षा 01 से 12 तक) एवं ऑगनबाड़ी केन्द्र बन्द रहेगें। विचलन की दशा में सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।”