Verification: aeee5e56bc920c65
shishu-mandir

Good news- किराने की सामान पर मिलेगी भारी छूट, होगी बचत जानिए कैसे

editor1
4 Min Read
Screenshot-5

कोरोना काल में online shopping लोगों की पहली पसंद बन गया है। ज्यादातर लोग online shopping ही करना पसंद करते हैं ऐसे में अगर आप भी किराने के सामान पर बचत के विकल्पों को खोजते हैं तो इस खबर को पढ़ना चाहिए। सामान खरीदने पर मिलने वाली छूट का फायदा बचत के रूप में होता है। ऐसे में हर व्यक्ति चाहता है कि किसी भी सामान की खरीददारी पर बचत के option पर जाएं। बात जब किराने की सामान की हो तो यह हर व्यक्ति के घर की जरूरत होती है। जिस पर हर व्यक्ति को नियमित रूप से खर्च करना ही पड़ता है।

new-modern
gyan-vigyan

Digital युग के इस दौर में हर दूसरा व्यक्ति online खरीददारी के विकल्प को पसंद करता है। क्यों कि यह सुविधाजनक होने के साथ-साथ बचत के ढ़ेरों विकल्प( option) offers के रूप में देता है। यही वजह है कि आज digital payment के जरिए खरीददारी की जाती है। बिल के भुगतान के लिए अक्सर हम credit card का इस्तेमाल करते हैं तो आइये जानते हैं कैसे आप credit card का इस्तेमाल कर किराने के सामान पर भी बड़ी बचतें कर सकते हैं-

Amazon pay ICICI क्रेडिट कार्ड पर मिलते हैं बचत के कई विकल्प

Amazon pay ICICI credit card के इस्तेमाल पर amazon के prime members को 5 फीसदी का cashback दिया जाता है। वहीं non prime members को amazon पर 3 फीसदी का cashback दिया जाता है। इसके अलावा 100 से ज्यादा partner विक्रेताओं को 2 फीसदी cashback का विकल्प मिलता है। यह एक lifestyle free credit card है।

Flipkart Axis Bank credit card का विकल्प भी है फायदेमंद
Flipkart Axis Bank credit card में Flipkart मिंत्रा पर खरीदारी करते समय 5 फीसदी का cashback ग्राहकों को दिया जाता है। इसके अलावा क्लियरट्रिप, क्योर डॉट फिट, स्विगी, पीवीआर, उबर आदि पर 4 फीसदी दूसरी सभी कैटेगरीज पर 1.5 फीसदी cashback मिलता है। खर्च पर cashback के अलावा, साल के दौरान कार्डधारक को चार डोमेस्टिक लॉन्ज का exchange भारत में partner restaurant पर 20 फीसदी तक का discount offer किया जाता है। इस क्रेडिट कार्ड पर सालाना फीस 500 रुपये ग्राहक को चुकानी पड़ती है।

Standard Chartered DigiSmart Credit Card पर ढ़ेरों ऑफर्स
इस credit card में ग्रॉफर्स जोमैटो महीने में पांच खरीददारी के लिए के लिए 10 फीसदी की छूट offer करता है। मिंत्रा पर खरीदारी करते समय कार्डधारक को महीने में एक बार 20 फीसदी छूट दी जाती है। यात्रा पर तिमाही में एक बार घरेलू उड़ान की ticket book करने पर 20 फीसदी डिस्काउंट अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट की टिकट बुक करने पर 10 फीसदी का discount का फायदा भी आप उठा सकते हैं। इस क्रेडिट कार्ड पर सालाना फीस 588 रुपये है।

ग्राहकों को SBI card प्राइम लुभाता है
SBI card prime के लिए 3,000 रुपये का ई-गिफ्ट वाउचर मिलता है। इसमें खाना खाने, किराने, डिपार्टमेंटल stores movie देखने पर प्रति 100 रुपये के खर्च पर 10 रिवॉर्ड प्वॉइंट्स भी ग्राहक को मिलते हैं। इसमें एयरपोर्ट लॉन्ज का एक्सेस भी है।

Axis Bank select credit card के ढ़ेरों फायदे
इसमें बिगबास्केट पर 2,000 रुपये की न्यूनतम खरीदारी 20 फीसदी discount मिलता है। इसके अलावा credit card के तहत, स्विगी पर 200 रुपये तक की 40 फीसदी छूट का फायदा उठा सकते हैं। इसमें हर साल छह international launch की visit भी मिलती है।