हृदय विदारक हादसा : करंट लगने से बालिका की मौत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
tede khambe
जर्जर विद्युत पोलो और क्षतिग्रस्त लाइन ने ली बालिका की जान

Screenshot-5

शाकिर हुसैन

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

कालाढूंगी। एक हृदयविदारक हादसे में करंट लगने से बालिका की मौत की सूचना है। जानकारी के मुताबिक भावना जलाल उर्फ कंचन अपनी मां हेमा जलाल के साथ किसी कार्य से पातकोट गांव से कोटाबाग की ओर रामपुर गांव जा रही थी। अचानक रामपुर गांव में ही वह बिजली के तार की चपेट में आ गई। कंचन को कंरट की चपेट में आया देखकर उसकी मां ने उसे खीचना चाहा तो उसे भी करंट लगा और वह दूर छटक गई। जबकि कंचन की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

https://uttranews.com/2019/06/26/india-emergency-that-night-was-something-weird-44-years-of-emergency/

हादसा देखकर हर किसी की आंख भर आइ्र्र। आनन फानन में ग्रामीणों ने उसकी मां हेमा जलाल को अस्पताल पहुंचाया और पुलिस को सूचना दी। उसकी मां को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। लोगो ने इस घटना के लिये उत्तराखण्ड पावर कार्पोरेशन की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है। लोगों काआरोप है दो दिन पूर्व आये आंधी तूफान से लाइन क्षतिग्रस्त हो गई जिसे ठीक नही किया गया। और इसी टूटी विद्युत लाइन के कारण एक अबोध बालिका असमय मौत की शिकार हो गई।

https://uttranews.com/2018/11/17/medical-stor-me-lagi-aag/

इधर सूचना मिलने पर एसआई चन्द्रशेखर कन्याल दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव का पंचनामा भरने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भिजवाया। कंचन के पिता आनंद सिंह खेती करते है। बालिका की असमय मौत से पूरे क्षेत्र में मातम फैला हुआ है। लोगों में विद्युत विभाग की कार्यप्रणाली के खिलाफ गुस्सा है। ग्रामीणों ने विद्युत विभाग से बालिका के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की है।

https://uttranews.com/2018/08/08/someswar-guldar-ghusha/
Joinsub_watsapp