shishu-mandir

नंगे पांव चलकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बेरोजगारी के मुद्दे पर विरोध जताया

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून। उत्तराखंड सरकार का बेरोजगारी के मुद्दे पर ध्यान आकर्षण करने और विरोध दर्ज कराते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कार्यकर्ताओं सहित मंगलवार को देहरादून में नंगे पांव पदयात्रा की। इस दौरान हरीश रावत ने कहा कि देश में लगातार बेरोजगारी बढ़ रही है और उत्तराखंड में भी बेरोजगारी चरम पर पहुंच चुकी है।

new-modern
gyan-vigyan

हरीश रावत ने स्पष्ट कहा कि मेरी इस पदयात्रा को राजनीति से ना जोड़ा जाए, इसलिए मैने इस आयोजन की जानकारी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को भी नहीं दी। कहा पढ़े-लिखे बेरोजगार सड़कों पर घूम रहे हैं ऐसे में बेरोजगारों के प्रति भावनात्मक एकता प्रकट करने के लिए उन्होंने यह पदयात्रा की।

बताया गया कि हरीश रावत ने अपनी पदयात्रा की शुरुआत पूर्व पीएम स्वर्गीय राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ की। रावत यहां से गांधी पार्क में पूर्व पीएम स्वगाँव जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा तक नंगे पांव पैदल चले। गांधी पार्क में रावत ने कहा कि राज्य में भर्तियों के नाम पर युवाओं को ठगा जा रहा है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, विधानसभा से लोक सेवा आयोग के नाम पर भर्तियां अटकाई जा रही है। कई बार अधियाचन के बाद भी पद समाप्त किए जा रहे हैं तो कई जगह भर्तियों को ही रद्द कर दिया जा रहा है। रावत ने कहा कि उनकी यह पदयात्रा राजनीति नहीं थी। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार को युवाओं के भविष्य के बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए।