shishu-mandir

Haridwar- उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने किया बीएचईएल (BHEL) ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

हरिद्वार, 12 मई 2021
उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने हरिद्वार (Haridwar) में भारत हैवी इलैक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल)​ जाकर वहां ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया और ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने के कार्य में लगे बीएचईएल की प्रशंसा करते हुए प्लांट की क्षमता बढ़ाने का आग्रह भी किया।

new-modern
gyan-vigyan

गौरतलब है कि एक ओर जहां इस समय पूरा देश वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण ऑक्सीजन की परेशानी से जूझ रहा है वहीं हरिद्वार के बीएचईएल में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी को दूर करने के लिए दो प्लांट में ऑक्सीजन बनाई जा रही है और यह ऑक्सीजन देश के कई राज्यों में भी भेजी जा रही है।

saraswati-bal-vidya-niketan

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कंपनी के प्रबंधन से प्लांट की क्षमता बढ़ाने आग्रह करते हुए कहा कि वह बंध में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को भी पत्र लिखकर आग्रह करेंगे। बीएचईएल के ईडी संजय गुप्ता ने कहा कि इस मामले में वो अपने उच्च अधिकारियों से वार्ता करेंगे।

यह भी पढ़े….

Haridwar- गंगा रक्षा के लिए आमरण अनशन पर बैठा है यह 27 वर्षीय ब्रह्मचारी

कुंभ 2021 (Haridwar kumbh) ऐसे देख सकेंगे लाइव शाही स्नान, पढ़ें पूरी खबर

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा बीएचईएल ऑक्सीजन प्लांट के निरीक्षण के दौरान कार्य करने वाले लोगों के कार्यो की प्रशंसा की। सतपाल महाराज ने कहा कि भविष्य में ऑक्सीजन की काफी डिमांड आ सकती है इसको लेकर वो केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर एक प्लांट लगाने का अनुरोध करेंगे।

हरिद्वार (Haridwar) जिले में ऑक्सीजन की किल्लत को लेकर मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि अभी तक 16 मिट्रिक टन ऑक्सीजन मिलनी थी लेकिन हमें झबरेड़ा से 30 मिट्रिक टन ऑक्सीजन मिल रही है और हरिद्वार जिले में भी ऑक्सीजन की आवश्यकता पूरी की जा रही है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आंशका को लेकर शासन सर्तकता बरत रहा है और इसे लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। कहा कि बच्चों की दवाइयों में किसी भी प्रकार की कमी ना हो, इसको लेकर सरकार पूरी तरह से सजग है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि Haridwar जिले में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। मंत्री ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर में छोटे बच्चों को प्रभावित करने की बात आ रही है और इसे लेकर सरकार हर स्तर पर सर्तकता बरत रही है।

हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos