shishu-mandir

हंगामा है क्यों बरपा ? सत्ता की हनक जो है !

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

प्रमुख गोपा धपोला ने लगाया सत्ता की हनक़ दिखाकर धमकाने का आरोप

new-modern
gyan-vigyan

बागेश्वर से राजू परिहार

saraswati-bal-vidya-niketan

बागेश्वर। देश व प्रदेश में भाजपा की सरकारों के चलते कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद है। जिसका जीता-जागता उदाहरण देखने को मिला है बागेश्वर ज़िले के बागेश्वर ब्लॉक में। जहाँ पर क्षेत्र पंचायत की बीडीसी बैठक में प्रस्तावित प्रस्ताव की स्वीकृ​ति को लेकर विवाद छिड़ गया। जिस पर खुलौली क्षेत्र पंचायत सदस्य नीमा धपोला ने जमकर हंगामा काटा और सरकार की धमकी भी दे डाली।

बागेश्वर ब्लॉक प्रमुख गोपा धपोला ने खुनौली की क्षेत्र पंचायत सदस्य नीमा धपोला पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह उनके कार्यालय में ज़बरदस्ती प्रवेश कर गई।और विधायक और सरकार की धौंस दिखाकर धमकाने लगी। कहा कि उस समय कार्यालय में बीडीओ सहित 21 अन्य सदस्य मौजूद थे। उन्होने आरोप लगाते हुए कि नीमा धपोला ने उनसे कहा कि ” मैं देखती हूँ तुम कैसे काम करती हो, अभी बुलाऊँ विधायक को यहाँ ”। आरोप लगाया कि इसके बाद यह अपशब्दों में उतर आई। गोपा धपोला ने कहा ​कि इसके बाद उन्हे मजबूरन नीमा धपोला को कार्यालय से बाहर जाने को कहना पड़ा। गोपा धपोला ने कहा कि एक जनप्रतिनिधि होने के नाते उनका इनका व्यवहार अत्यंत निंदनीय था। सम्मानित सदस्या द्वारा उनके पद की गरिमा का मज़ाक़ उड़ाया गया। उन्होने इसके ख़िलाफ़ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाने की बात कही है।

क्या है माजरा

ब्लॉक प्रमुख गोपा धपोला

बागेश्वर ब्लॉक की बीडीसी बैठक 21 जून को आयोजित की गयी और जिसमें सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों से प्रस्ताव माँगे गए थे। जिस पर भाजपा समर्थित सदस्य नीमा धपोला का आरोप है कि उनके क्षेत्र की कोई भी योजनाएँ सम्मिलित नही की गयी। वही इस पर ब्लॉक प्रमुख गोपा धपोला का कहना है कि सभी सदस्यों का समान प्रस्ताव इसमें सम्मिलित किया गया है। सभी से प्रस्ताव अपने लेटर पैड में माँगे गये थे और यह सभी कार्यालय में सुरक्षित है। उन सभी प्रस्तावों को बीडीसी बैठक में सम्मिलित किया गया है। 21 सदस्यों के साथ मिलकर डीपीआरओ को वित्तीय स्वीकृ​ति के सम्बंध में ज्ञापन दिया गया। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों का विकास को सुचारू रखा जा सके।

नीमा धपोला ने प्रमुख पर लगाया ग़लत तरीक़े से बजट आवंटन का आरोप

क्षेत्र पंचायत सदस्य खुनौली नीमा धपोला ने प्रमुख पर आरोप लगाते हुये कहा कि प्रमुख द्वारीा मनमाने तरीक़े से बजट आवंटन किया जा रहा है।

क्षेत्र पंचायत सदस्य नीमा धपोला

उन्होने इस रवैये को बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किये जाने की बात कही। कहा कि वह इस मनमानी का पुरज़ोर विरोध कर रही है और भविष्य में भी विरोध करती रहेगी। उन्होने प्रमुख द्वारा उन पर लगाये गये सभी सभी आरोपों को निराधार बताया है।

https://uttranews.com/2019/07/05/utility-vehicle-damaged-3-deaths/