shishu-mandir

हल्द्वानी में तूफान ने मचाई तबाही,कार के ऊपर विशालकाय पेड़ गिरने से हाईकोर्ट के अधिवक्ता की दर्दनाक मौत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

हल्द्वानी में आए तूफान ने तबाही मचाई है। रात को पूरे जिले भर में तूफान ने कई पेड़ उखाड़ दिए। वही देवलचौड़ में एक कार के ऊपर पेड़ गिरने से अधिवक्ता की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाओं से जहां तहां पेड़ उखड़ गए,वही बिजली,टेलीफोन की लाइने भी क्षतिग्रस्त हो गई।

new-modern
gyan-vigyan


रामपुर रोड के पास मानपुर पश्चिम में चलती कार पर एक विशालकाय पेड़ गिर गया और कार चला रहे हाईकोर्ट के अधिवक्ता तनुज सेमवाल की मौके पर ही मौत हो गई। वही 70 किमी प्रति घंटा की स्पीड से आए तूफान ने बिजली पोल और लाइनों को नुकसान पहुंचाया। कल यानि मंगलवार 22 मई की शाम तक मौसम ठीक ठाक रहा लेकिन रात 10.50 बजे ऐसा भयंकर तूफान आया कि इसने सबको हिलाकर रख दिया। पहले धूल का जबरदस्त गुबार उड़ा और इसके बाद बारिश हुई और तेज हवा चलने लगी।

saraswati-bal-vidya-niketan

तेज हवाओं से सैकड़ो पेड़ धराशायी हो गए। तूफान के कारण नैनीताल जिले के नैनीताल, हल्द्वानी, लालकुआं, भीमताल सहित जिले के अधिकतर जगहों पर बिजली आपूर्ति ठप हो गई। पैदल चल रहे राहगीरो,दुपहिया और चौपहिया वाहन चालको ने सुरक्षित जगहों की ओट लेकर अपनी जान बचाई लेकिन तनुज सेमवाल को तूफान में वाहन चलाना महंगा पड़ा और उनकी कार के ऊपर विशालकाय पेड़ गिर गया और दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जब तक उनको बाहर निकाला गया तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।