shishu-mandir

IMD Alert: ओलावृष्टि से राज्य में मचेगी तबाही, 50 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी आंधी, आया आईएमडी का अलर्ट

Smriti Nigam
2 Min Read

IMD Alert:आईएमडी ने अगले 24 घंटे के भीतर राज्य में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी, ओलावृष्टि और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। भीषण आंधी से तमाम परेशानियां खड़ी हो सकती है। लिहाजा लोगों को मौसम को देखते हुए सावधानी बरतने के लिए भी कहा जा रहा है।

new-modern
gyan-vigyan

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिन से मौसम सुहावना बना हुआ है। होली के पहले से उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी था। होली के ठीक पहले उत्तराखंड में मौसम खुशनुमा हो गया था। यहां तक कि पर्वतीय इलाकों में भी भीषण ठंड से छुटकारा मिल गया था। दिनभर अच्छी खासी धूप भी आ गई थी जिससे लोगों को काफी राहत मिल गई थी। इसी बीच अब आईएमडी ने उत्तराखंड में मौसम को लेकर फिर से येलो अलर्ट जारी कर दिया है। इससे लोगों की परेशानियां अब फिर से बढ़ सकती हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

सात जिलों में बारिश का अलर्ट

आईएमडी के अनुसार उत्तराखंड में बारिश का पूर्वानुमान जारी है। आईएमडी के मुताबिक राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून और टिहरी जिले के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इन इलाकों में बादल गरजने का भी पूर्व अनुमान लगाया जा रहा है।

भयंकर अंधड़ और ओलावृष्टि की चेतावनी

आईएमडी की ओर से यह भी बताया गया है कि उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में 40 से लेकर 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भीषण आंधी भी आ सकती है। कई इलाकों में गर्जना के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है। पहाड़ के कई इलाकों में गर्जना के साथ बिजली चमक की भी संभावना है।