shishu-mandir

अल्मोड़ा में गुलदार का आतंक: द्वाराहाट में बुजुर्ग को बनाया निवाला, धौलादेवी में महिला को किया घायल

editor1
3 Min Read
प्रतीकात्मक फोटो— उत्तरा न्यूज

new-modern
gyan-vigyan

Guldar’s terror in Almora: An elderly man was made a morsel in Dwarahat, a woman was injured in Dhauladevi

अल्मोड़ा, 30 सितंबर 2022-अल्मोड़ा जिले में गुलदार का आतंक मानव जीवन पर भारी पड़ने लगा है‌।
आए दिन गुलदार के हमले की खबरें आने लगी है।इसी 7 दिनों के भीतर जिले में गुलदार ने 6 लोगों पर हमला किया है इसमे दो लोगों की जान चली गई जबकि 4 घायल हो गए।

saraswati-bal-vidya-niketan


2 दिन पूर्व द्वाराहाट विकासखण्ड के भौरा गांव में तीन लोगों को तेंदुए द्वारा घायल कर दिया गया था। वहीं बुधवार को द्वाराहाट विकासखण्ड के ग्राम दैना निवासी मोहन राम पुत्र स्व प्रेम राम को मंगलवार सायं लगभग 4 बजे घात लगाए तेंदुएं ने हमला कर मौत के घाट उतार दिया। बता दें कि तेंदुआ बुजुर्ग को 1 किमी दूर तक घसीटता हुआ ले गया। ग्रामीणों द्वारा काफी खोजबीन के बाद बुजुर्ग का शव 1 किमी दूर गधेरे में मिला।

Guldar's terror in Almora
Guldar’s terror in Almora दैना गांव में घटना स्थल पर मौजूद‌ लोग

ग्रामीणों ने बताया कि बुजुर्ग गांव में अकेले ही रहते थे। जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना शासन को फोन के माध्यम से दी गई। जिसके बाद संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत जय किशन, तहसीलदार मनीषा मकराना, नायब तहसीलदार हेमंत मेहरा, डीएफओ महातिम यादव, एसडीओ जगमोहन सिंह रावत, वन क्षेत्राधिकारी हरीश टम्टा, वन क्षेत्राधिकारी मनोज लोहनी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद ग्रामीणों की मांग पर गांव में पिंजरा लगाया गया।

मौके पर पहुंचे डीएफओ महातिम यादव ने मृतक बुजुर्ग के परिवारजनों को तत्काल सहायता राशि दी। उन्होंने कहा कि इसके बाद शासन द्वारा जो भी सहायता दी जाएगी वह उनके परिवार वालों को दें दी जाएगी।

इधर धौलादेवी ब्लॉक के ग्राम पंचायत मल्ली सिंधिया (चिल) के कुचेली में देर शाम आंगन में बैठी प्रधान की माता पर गुलदार ने हमला कर दिया।

Guldar's terror in Almora
Guldar’s terror in Almora धौलादेवी अस्पताल में भर्ती घायल महिला


65 वर्षीय आनंदी देवी को गुलदार ने हमला कर घायल कर दिया परिजनों के शोर मचाने पर गुलदार भाग निकला। घायल महिला आनंदी देवी का धौलादेवी अस्पताल में उपचार चल रहा है।
लगातार बढ़ रहे गुलदार के हमले से ग्रामीणों में रोष है। पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य राजेन्द्र बिष्ट ने वन विभाग से पिंजरा लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पहले नैल सलपड़ की घटना से लोग दहशत में हैं वहा मासूम बच्चे को गुलदार ने निवाला बना डाला था अब कुचेली चिल में महिला पर घर के आंगन पर हमला कर दिया है इससे लोग दहशत में हैं।