shishu-mandir

ब्रेकिंग न्यूज- उत्तराखंड में समूह ग के पदों पर दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए भी खुल सकता है रास्ता

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून। उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की राह देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। उत्तराखंड में समूह ग के पदों पर दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए भी जल्द रास्ता खुल सकता है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

दरअसल उत्तराखंड के श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में संविदा पर नर्सिंग अधिकारी के पद पर कार्यरत राजस्थान के 8 युवाओं को उत्तराखंड हाईकोर्ट ने उत्तराखंड में नर्सिंग अधिकारी पद पर चल रही भर्ती के लिए प्रोविजनल आवेदन करने की इजाजत दे दी है।

बताते चलें कि उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग अधिकारी के 1564 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया चल रही है जिसमें भर्तियां वरिष्ठता के आधार पर होनी है। इस संबंध में आयोग की ओर से प्रकाशित विज्ञप्ति में दी गई शर्तों के चलते अन्य राज्यों के युवा भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाए। इसके बाद युवाओं ने नैनीताल हाईकोर्ट में अपील की। सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने इन युवाओं की प्रोविजनल आवेदन करने की इजाजत दे दी है।

बताते चलें कि उत्तराखंड के कार्मिक विभाग के नियमों के अनुसार राज्य में समूह ग के पदों के लिए उत्तराखंड का स्थाई निवास अथवा उत्तराखंड से हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की पढ़ाई करना अनिवार्य है, लेकिन नर्सिंग अधिकारियों की भर्ती के लिए राजस्थान के कुछ युवाओं को आवेदन की इजाजत मिल गई है।