News-web

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने गृहमंत्री को पत्र लिखकर मांगी मदद

Published on:

महाराष्ट्र। अपने बेबाक बयानों से चर्चा में रहने वाले महाराष्ट्र के राज्यपाल और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने गृहमंत्री को पत्र प्रेषित किया है। छत्रपति शिवाजी पर अपनी टिप्पणी को लेकर हो रही सियासत के बीच भगत सिंह कोश्यारी ने अमित शाह को पत्र लिखकर पूरे घटनाक्रम से अवगत कराने के साथ ही उनसे सलाह मांगी है।

उन्होंने पत्र में कहा है कि वह शिवाजी महाराज और महाराणा प्रताप जैसी हस्तियों का अपमान करने के बारे में कभी सपने में भी नहीं सोच सकते हैं। बताते चलें कि उनकी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर उन्हें आचोलनाओं का सामना करना पड़ा रहा है और महाराष्ट्र के राजनीतिक दलों ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू व केंद्र सरकार से उन्हें पद से हटाने की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक राज्यपाल कोश्यारी का कहा है कि कुछ लोग एक विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में दिए गए उनके भाषण के एक हिस्से को लेकर विवाद पैदा कर रहे हैं। अगर उनसे अनजाने में भी कोई गलती होती तो फौरन माफी मांगने से पीछे नहीं हटता। कहा है कि जब मैं सक्रिय राजनीति से हटना चाहता था, तब आप (अमित शाह) ने ही मुझे राज्यपाल की जिम्मेदारी सौंपी। अब मेरी आलोचना हो रही है। ऐसी में आप ही बताइए कि अब मुझे क्या करना चाहिए। मुझे पद पर बना रहना चाहिए या नहीं।