राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने जताया दु:ख : कहा कि प्रकाश पंत के निधन से आ गई रिक्तता

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5


बताया राज्य के लिये बड़ा नुकसान हंसमुख व्यक्तित्व और कुशल राजनीतिज्ञ की क्षति

holy-ange-school


पिथौरागढ। प्रदेश की राज्यपाल बेबी रानी मौर्या ने दिवंगत पंत के निवास खड़कोट पंहुच कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने बातचीत में कहा कि प्रकाश पंत का जाना एक सरल, हंसमुख स्वभाव और कुशल राजनीतिज्ञ की क्षति है। वह स्वयं और राज्य की पूरी कैबिनेट इससे बेहद गमगीन हैं।

ezgif-1-436a9efdef

पंत के जाने से राजनीति में आई रिक्तता भरना कठिन : सीएम


पिथौरागढ़। दिवंगत नेता प्रकाश पंत के खड़कोट स्थित आवास पर परिजनों को सांत्वना देने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रकाश पंत जी का अचानक, असमय इस तरह दुनिया से विदा होना बहुत ही दुःखदायी है। उनके जाने से राजनीति में आयी रिक्तता को भरना बड़ा कठिन है। सदन में सबको साथ लेकर चलने की उनकी कुशलता, वित्तीय मामलों का ज्ञान और विपक्ष के हर सवालों का मधुर मुस्कान के साथ जवाब देना, ये सब अब उनकी यादों में रहेगा। शांत, सौम्य और सरल स्वभाव के धनी प्रकाश जी ने अपने लम्बे राजनैतिक जीवन में प्रदेश के गठन और बाद में प्रदेश को एक नई दिशा देने में बड़ी भूमिका निभायी। उनके निधन से प्रदेश ने एक महान व्यक्तित्व को खो दिया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रकाश पंत जी के साथ पिछले तीन दशकों से एक कर्मठ एवं प्रमुख नेता के रूप में हमारा साथ रहा है। वार्ड सभासद से विधानसभा व विधान परिषद के सदस्य, विधानसभा अध्यक्ष, संसदीय कार्य सहित तमाम मंत्रालयों की जिम्मेदारी उन्होंने संभाली। उत्तराखण्ड विधानसभा के युवा अध्यक्ष के रूप में उन्होंने विधायी एवं संसदीय प्रणाली के कुशल रणनीतिकार के साथ ही इस पद के गौरव को महानता प्रदान की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की किसी भी समस्या के समाधान में वे सदैव उनके सहयोगी रहे है। उन्होंने प्रकाश पंत के निधन को अपनी व्यक्तिगत क्षति बताते हुए कहा कि ईश्वर उन्हें सदगति दे तथा उनके परिवार को इस असहनीय दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

https://uttranews.com/2019/05/02/shabas-daughter-taught-the-girl-by-selling-her-wings-newspaper-hoping-for-the-father-daughter-came-first-and-showed/
Joinsub_watsapp