shishu-mandir

आपदा के समय संवेदनशील नही है सरकार, बोले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश सरकार पर आपदा के समय अंसवेदनशील होने का आरोप लगाया। उन्होनें कहा कि लोगो को इस भंयकर आपदा के समय सरकार से बड़ी अपेक्षा थी लेकिन सरकार लोगों की अपेक्षाओं पर खरी नही उतरी।

new-modern
gyan-vigyan


यहां शिखर होटल में मीडिया के प्रतिनिधियो से वार्ता करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि दर्जनो लोगो को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा और कईयो के मकान क्षतिग्रस्त हुए है ऐसे में सरकार ने उनके साथ खड़ा होना चाहिये थे लेकिन कही से ऐसा नही लगा कि सरकार आपदा प्रभावितो के साथ खड़ी हो।


पूर्व मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि भाजपा के लोग हमसे कह रहे है कि कांग्रेस राजनीति कर रही है, कहा कि जब सरकार आपना दायित्व ठीक से नही निभायेगी तो उन्हे जनता की आवाज तो उठानी ही होगी। कहा कि भाजपा पूर्व मुख्यमंत्री को मासूम लोगो का हत्यारा कहती थी औैर अब वह भाजपा के दुलारे है। कहा कि कांग्रेस स्वच्छ राजनीति करती है।


पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि ऐसी विकट परिस्थिति में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का भी फर्ज बनता है वो अपनी सामर्थ्य के अनुसार लोगों की मदद करे। कहा कि उन्होने कार्यकर्ताओं से अपील कि है कि अगर उनके पास एक रोटी है तो आधी रोटी की मदद आपदा पीड़ितो की करे।

कहा कि हमे उत्तराखंडियत को बचाना है, आज भी लोग सब कुछ भूलकर दुबारा से जीवन शुरू करने का साहस दिखा रहे है यही पहाड़ के लोगों की जीवटता है और सरकार को उनकी मदद के लिये आगे आने चाहिये।


कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर अपने ही अंदाज में जबाब देते हुए उन्होने कहा कि जिस घर में खांसने वाली नही होते उस घर में अक्सर चोरिया हो जाती है इसलिये घर में खांसने वाले लोग होना भी जरूरी है।


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर फेल साबित हुई है। कहा कि 2010 की आपदा में सक्रिय तरीके से काम नही करने पर कांग्रेस ने अपने मुख्यमंत्री को बदल दिया था तो क्या भाजपा यह साहस कर पायेगी।

गृहमंत्री अमित शाह के उत्तराखण्ड दौरे पर उन्होने कहा कि गृहमंत्री टूरिस्ट की तरह से आये थे और टूरिस्ट की तरह से वापस चले भी गये जबकि केंद्र सरकार ने इस मौके पर आपदा ग्रस्त क्षेत्रो में हुए नुकसान को देखते हुए आर्थिक मदद का ऐलान करना चाहिये था।


इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष पीतांबर पाण्डे, राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, तारा चंद्र जोशी, हेम तिवारी आदि मौजूद रहे।