shishu-mandir

Bageshwar- विवाह के एक दिन पूर्व प्रेमी के साथ भागी दुल्हन ने अल्मोड़ा के इस मंदिर में रचाया विवाह

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

अल्मोड़ा/सोमेश्वर – बागेश्वर जिले के सात गांव से वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान भागी दुल्हन ने सोमेश्वर के खड़केश्वर मंदिर में प्रेमी के साथ विवाह कर लिया, विवाह हिन्दू रीति रिवाज के ‌साथ किया गया जिसमें दूल्हा पक्ष के लोग मौजूद रहे। शादी के बाद दूल्हा दुल्हन बागेश्वर जिले की डोबा गांव को रवाना हो गए।

new-modern
gyan-vigyan

बताते चलें कि बागेश्वर जिले के सात गांव में विवाह से पहली रात अपने घर से भागी लड़की ने सोमेश्वर के खड़केश्वर शिव मंदिर में अपने प्रेमी के साथ विवाह कर लिया। कुछ दिन पहले बागेश्वर जिले के सात गांव में वैवाहिक कार्यक्रम के बीच दुल्हन अपने घर से फरार हो गई थी। बताया गया था कि वह अपने प्रेमी के साथ घर से फरार हुई है।

saraswati-bal-vidya-niketan

मंगलवार को सोमेश्वर के खड़केश्वर शिव मंदिर में घर से भागी इस दुल्हन ने बागेश्वर जिले के डोबा गांव निवासी अपने प्रेमी के साथ हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार विवाह कर लिया है। वैवाहिक कार्यक्रम में दूल्हा पक्ष के लोग तो मौजूद रहे लेकिन दुल्हन पक्ष से कोई उपस्थित नहीं रहा। विवाह के बाद दूल्हा बलवंत और दुल्हन नेहा ने एक दूसरे से पिछले 6 वर्षों से प्रेम करने की बात कही। दोनों ने बताया कि अब विवाह करने के बाद वह खुश हैं।

इस चर्चित वैवाहिक कार्यक्रम को आचार्य हरीश चंद्र लोहनी ने संपन्न किया। जबकि दया देवी और ध्यान सिंह ने कन्यादान की रस्म अदायगी की। दूल्हा पक्ष की ओर से दूल्हे के परिजन हरीश सिंह टंगड़िया, मनोज टंगड़िया, मोहन सिंह रावत, तथा भूलगांव के ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह रावत मौजूद थे।