उत्तरा न्यूज
अभी अभी बागेश्वर

Bageshwar- विवाह के एक दिन पूर्व प्रेमी के साथ भागी दुल्हन ने अल्मोड़ा के इस मंदिर में रचाया विवाह

अल्मोड़ा/सोमेश्वर – बागेश्वर जिले के सात गांव से वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान भागी दुल्हन ने सोमेश्वर के खड़केश्वर मंदिर में प्रेमी के साथ विवाह कर लिया, विवाह हिन्दू रीति रिवाज के ‌साथ किया गया जिसमें दूल्हा पक्ष के लोग मौजूद रहे। शादी के बाद दूल्हा दुल्हन बागेश्वर जिले की डोबा गांव को रवाना हो गए।

बताते चलें कि बागेश्वर जिले के सात गांव में विवाह से पहली रात अपने घर से भागी लड़की ने सोमेश्वर के खड़केश्वर शिव मंदिर में अपने प्रेमी के साथ विवाह कर लिया। कुछ दिन पहले बागेश्वर जिले के सात गांव में वैवाहिक कार्यक्रम के बीच दुल्हन अपने घर से फरार हो गई थी। बताया गया था कि वह अपने प्रेमी के साथ घर से फरार हुई है।

मंगलवार को सोमेश्वर के खड़केश्वर शिव मंदिर में घर से भागी इस दुल्हन ने बागेश्वर जिले के डोबा गांव निवासी अपने प्रेमी के साथ हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार विवाह कर लिया है। वैवाहिक कार्यक्रम में दूल्हा पक्ष के लोग तो मौजूद रहे लेकिन दुल्हन पक्ष से कोई उपस्थित नहीं रहा। विवाह के बाद दूल्हा बलवंत और दुल्हन नेहा ने एक दूसरे से पिछले 6 वर्षों से प्रेम करने की बात कही। दोनों ने बताया कि अब विवाह करने के बाद वह खुश हैं।

इस चर्चित वैवाहिक कार्यक्रम को आचार्य हरीश चंद्र लोहनी ने संपन्न किया। जबकि दया देवी और ध्यान सिंह ने कन्यादान की रस्म अदायगी की। दूल्हा पक्ष की ओर से दूल्हे के परिजन हरीश सिंह टंगड़िया, मनोज टंगड़िया, मोहन सिंह रावत, तथा भूलगांव के ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह रावत मौजूद थे।

Related posts

2 जून, 2023 को सिनेमाघरों में आएगी शाहरुख की फिल्म जवान

Newsdesk Uttranews

Almora- उत्तराखंडी लोक साहित्य की अपूर्णीय क्षति है डॉ. शेर सिंह बिष्ट (Dr. Sher Singh Bisht) का निधन: पीसी तिवारी

Newsdesk Uttranews

अमरनाथ यात्रा-2022 का पहला जत्था जम्मू से रवाना

Newsdesk Uttranews