उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

सराहनीय- घुश्मेश्वर महिला समिति ने पेश की इन्सानियत की मिशाल

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। यूं तो आजकल की भागदौड़ भरी जिन्दगी में सब अपने में व्यस्त हैं पर समाज में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो लगातार मानवता एवं इंसानियत को बरकरार रखने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है अल्मोड़ा घुश्मेश्वर महिला समिति जिसने समाज के सामने एक मिशाल पेश की है।

समिति की अध्यक्ष लता तिवारी ने बताया कि लमगड़ा ब्लाक की एक आर्थिक रूप से कमजोर बालिका के कन्यादान की पूरी जिम्मेदारी घुश्मेश्वर महिला समिति की महिलाओं ने अपने जिम्मे ली है। बताया कि समिति के संज्ञान में आया कि लमगड़ा ब्लाक के गांव की एक बालिका का विवाह तय हुआ है परन्तु बालिका के परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद दयनीय है। बालिका के माता पिता दोनों विकलांग है, ऐसे में बालिका का विवाह करने में परिवारजनों को काफी परेशानियां आ रही हैं।

उन्होंने कहा कि घुश्मेश्वर महिला समिति की सभी सदस्य महिलाओं ने तय किया कि उक्त बालिका के विवाह की सारी जिम्मेदारी समिति उठायेगी और इसी क्रम में आज घुश्मेश्वर महिला समिति ने बालिका को विवाह तथा गृहस्थी के लिए कपड़े,बर्तन इत्यादि विवाह का सभी सामान सुपुर्द किया। उन्होंने बताया कि बालिका के विवाह का समस्त खर्चा भी समिति उठा रही है।

लता तिवारी ने आगे कहा कि समिति अपनी सामर्थ्यनुसार आगे भी ऐसी बालिकाओं की मदद के लिए तैयार रहेगी।

nitin communication

Related posts

अल्मोड़ा में ऐसा रहा तमंचे पर डिस्को,चर्चाओं में रहा शुक्रवार का डीजे डांस!

दन्या जीपीएल:- जैंती पैंथर्स व जागेश्वर टाइगर्स फाइनल में 

उत्तरा न्यूज डेस्क

गुड़िया को न्याय दिलाने के लिए एकजुट हुआ उत्तरकाशी, छात्र-छात्राओं ने निकाली रैली, आरोपियों में बंटी नाम का युवक भी