Indian Navy में 10वीं पास युवाओं के लिए​ निकली बंपर जॉब्स, यहां करें apply

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

ezgif-1-436a9efdef

Indian Navy 10th pass job se : देश में लंबे समय से भर्तियों का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अब धीरे-धीरे खुशखबरी आने लगी है। भारतीय नौसेना, भारतीय सेना समेत कई अलग-अलग विभागों में अब भर्तियां निकलने लगी है।ऐसा ही एक भर्ती का notification इंडियन नेवी के द्वारा भी दिया गया है।चलिए जानते हैं किन किन पदों पर भर्तियां होने जा रही है कैसे आप अप्लाई कर सकते हैं और आपकी सैलरी कितनी होगी।


Indian Navy के द्वारा जारी किए गए job notification के अनुसार भारतीय नौसेना में दसवीं पास युवाओं के लिए tradesman skilled के पदों पर भर्तियां निकाली गई है।Indian Navy कुल 1531 पदों पर भर्तियां कराने जा रही है जिसके लिए आवेदन शुरू हो गए है।


Indian Navy job notification के अनुसार tradesmen skilled के कुल 1531 पदों पर भर्तियां होनी है। जिसमें general category के 697 पदों पर, EWS के 141, OBC के 385 पद, SC के 215 और ST के 93 पदों पर भर्तियां होनी है।


अगर बात करें age limit की तो 18 साल से 25 साल तक के कोई भी इच्छुक अभ्यर्थी जिन्होंने 10th pass किया है और उनके पास अंग्रेजी का ज्ञान हो।साथ ही संबंधित ट्रेड से अप्रेंटिस भी किया होना चाहिए। अगर आपका चयन हो जाता है तो आपकी salary 19,900 रुपए से लेकर 63,200 रूपए तक होगी।


इन पदों में apply करने के लिए आपको Indian Navy की official website joinindiannavy.gov.in पर जाना होगा। यहां join navy option पर क्लिक करना होगा। इसके बाद civilian पर क्लिक करें फिर tradesman skilled पर जाना है। यहां application form मिलेगा उसे भरें और form print कर लें।

Joinsub_watsapp