shishu-mandir

सराहनीय कदम : गरीब बालिका की मदद के लिए आगे आए काली कुमाऊं के युवा

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

 

new-modern
gyan-vigyan

नकुल पंत

saraswati-bal-vidya-niketan

काली कुमाऊं। चम्पावत काली कुमाऊं के युवा और व्यापारी गुमदेश की ढ़ोरजा निवासी दिल की बीमारी से पीड़ित एक बालिका के इलाज के लिए आगे आए हैं। आर्थिक तंगी के चलते इस परिवार को बेटी के इलाज के लिए तीन लाख रुपए की दरकार है। पेस मेकर के सहारे जीवन की लड़ाई लड़ रही इस बालिका की उम्र महज १० वर्ष है।

काली कुमाऊं स्थित गुमदेश के ढोरजा निवासी भुवन सिंह बोहरा की पुत्री अंजू का दिल्ली के एम्स में इलाज होना है। बताया कि उनकी बच्ची के दिल का पेस मेकर बदला जाना है। जिसके लिए उन्हें आर्थिक मदद की दरकार है। परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी ठीक नहीं कि वह अपनी बची खुची पूंजी से करा सकें। परिवार की माली हालत सामान्य है।

काली कुमाऊं के गुमदेश के शिक्षक, व्यापार संघ लोहाघाट के साथ ही स्थानीय युवा भी बालिका के इलाज के लिए सामने आ रहे हैं। इनमें माधो सिंह अधिकारी, कुंवर सिंह प्रथौली, रीता अधिकारी, गोविंद सामंत, उमेश ओली नवीन पाटनी, सुभाष बगौली, राजू गड़कोटी, विवेक ओली सहित अनेक युवाओं ने मुश्किल की इस घड़ी में पीड़ित बालिका को मदद देने के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं। काली कुमाऊं के युवाओं की इस सामुहिकता का उत्तरा न्यूज तहेदिल स्वागत करता है।52800100002767 मिस अंजू एंड विमला देवी
बैंक ऑफ बड़ौदा लोहाघाट
Ifsc code – Barb 0 Lohagh
( ifsc code – बीएआरबी शून्य एलओएचएजीएच )