shishu-mandir

Gairsain commissionary- गैरसैंण कमीश्नरी निरस्त करना जनता की जीत, अब प्राधिकरण भी जल्द खत्म करें सरकार- भुवन जोशी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 10 अप्रैल 2021- आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला मीडिया प्रभारी भुवन चंद्र जोशी ने प्रदेश सरकार द्वारा गैरसैंण कमीश्नरी (gairsain commissionary) को निरस्त किए जाने को जनदबाव की जीत करार दिया है।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े…

Bageshwar- डीएम ने ली कानून व्यवस्था की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार के इस फैसले का जनता ने पुरजोर विरोध किया और सरकार बदलने के बाद नए मुख्यमंत्री को जनभावनाओं का सम्मान करना पड़ा, सरकार को कुछ भी ऊलजलूल बयान देने से बचना चाहिए।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह भी पढ़े…

RSS के संघ प्रमुख मोहन भागवत हुए कोरोना संक्रमित, हरिद्वार कुंभ में भी हुए थे शामिल

पहले चीजों को समझना चाहिए, पूरे कुमाऊँ का गठन अल्मोड़े जिले से अलग अलग जिलों का निर्माण कर हुआ है, जहाँ एक ओर जनता चाहती है कि कुमाऊँ और गढ़वाल कमिश्नरी (gairsain commissionary) को भी एक कर देना चाहिए वही सरकारें एक और कमिश्नरी (gairsain commissionary) बनाकर आपस में और बॉटने में लगी है, भाजपा सरकार की इस बॉटने वाली राजनीति का जनता विरोध करती रहेगी।

यह भी पढ़े…

अमेरिकन कंपनी ने अल्मोड़ा के बीयरशिवा स्कूल (Bearsheba School) में आयोजित किया करियर काउंसिलिंग

उन्होंने कहा कि यह जनता के आंदोलन व संघर्षों की जीत है और सरकार को हमेशा यह ध्यान रखना होगा कि जनहितों की अनदेखी करना किसी भी सरकार के लिए भारी पड़ सकता है।

इस जीत के सभी राजनीतिक दलों और संगठनों का बराबर सहयोग रहा है इसके विरोध में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने लगातार 12 दिनों तक रात दिन चौघानपाटा में धरना दिया।

gairsain commissionaryयुवा जन संघर्ष समिति मंच के द्वारा पूरे कुमाऊँ इसके विरोध में रथ यात्रा निकाली गई भाजपा छोड़ कांग्रेस, यूकेडी, उप्पा, उलोवा सहित अन्य सभी राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों ने अपने अपने स्तर दे योगदान दिया, अब सरकार को शीघ्र ही प्राधिकरण पर कोई ठोस फैसला लेकर शासनादेश जारी करना चाहिए।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw