उत्तरा न्यूज
उत्तराखंड

शिक्षक दिवस के अवसर पर भी धरने पर डटे रहे भावी शिक्षक

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

देहरादून। विगत एक माह से प्राथमिक विद्यालयों में अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षा निदेशालय नन्नूरखेरा देहरादून में धरना प्रदर्शन कर रहे डायट डीएलएड प्रशिक्षितों ने शिक्षक दिवस के दिन भी अपना रोष जारी रखा और सभी को शिक्षक दिवस की बधाई संदेश देते हुए सरकार और विभाग से जल्द से जल्द प्राथमिक शिक्षक भर्ती को पूर्ण करने की मांग उठाई।

nitin communication

अभ्यर्थियों ने बताया कि हमारे प्रशिक्षण को 2 वर्ष से अधिक का समय हो गया है लेकिन जिन भावी शिक्षकों को अपने अपने विद्यालयों में नौनिहालों के साथ शिक्षक दिवस मनाना चाहिए था वे इस महान दिवस पर भी अपने अधिकारों और बच्चों के भविष्य के लिए धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर हैं।

बताया गया कि पहले सरकार और विभाग ये कह कर अपना पल्ला झार देते थे कि अभी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का प्रकरण माननीय उच्च न्यायालय में लंबित है हम इस पर कोई टिप्पणी नही कर सकते परन्तु 1 सितम्बर को माननीय उच्च न्यायालय ने राज्य के शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए शिक्षा  विभाग को  लंबित प्राथमिक शिक्षक भर्ती को शीघ्र पूर्ण करने के आदेश दे दिए हैं, इस पर विभागीय अधिकारियों को उच्च न्यायालय के फैसले का सम्मान करते हुए भर्ती प्रकिया को जल्द से जल्द सम्पन्न करने का कार्य करना चाहिए।

ayushman diagnostics

धरना प्रदर्शन में आज अमित अग्रवाल, दीपक बिष्ट, आलोक नौटियाल, अरुण मटवान, भूपेंद्र नाथ, विजय, गुंजन, रजनी, संदीप, मदन, हेमंत, देवेंद्र सहित अनेक युवा शामिल रहे।

Related posts

बड़ी खबर- अल्मोड़ा में जल महकमे के 3 अधिकारियों के वेतन रोकने के आदेश(Order to stop salary )

Newsdesk Uttranews

सट्टा लगाते और शराब बेचते तीन गिरफ्तार

Newsdesk Uttranews

Corona Update- शुक्रवार को अल्मोड़ा में 155 नये केस, 6 ने गंवाई जान

Newsdesk Uttranews