उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora- जिले में 83 हजार उपभोक्ताओं का मुफ्त राशन हो जाएगा बंद

Big news: ED took big action

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

एक अप्रैल से बंद हो जाएगी योजना

अल्मोड़ा। कोरोना महामारी के दौरान शुरू की गई मुफ्त राशन योजना पर संकट दिखाई दे रहा है। शासनादेश के अनुसार एक अप्रैल से योजना बंद हो जाएगी। बताते चलें कि इससे जिले भर में लगभग 83 हजार लोगों के मुफ्त राशन पर तलवार लटक गई है।


मुफ्त राशन योजना बंद होने से हजारों गरीब परिवारों को झटका लगेगा। दरअसल, कोरोनाकाल में गरीबों की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए सरकार की ओर से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना के तहत अंत्योदय और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के कार्ड धारकों को प्रति परिवार मुफ्त राशन दिया जा रहा था। लेकिन अब यह योजना एक अप्रैल से बंद हो रही है।


योजना बंद होने से गरीब परिवारों को झटका लग सकता है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मुफ्त राशन बांटने के आदेश मार्च 2022 तक ही है। ऐसे में अब एक अप्रैल से किसी भी व्यक्ति को मुफ्त राशन नहीं मिलेगा। लोगों का कहना है कि उनके पास रोजगार नहीं है। सरकार मुफ्त राशन बंद कर देगी तो परिवार चलाना मुश्किल हो जाएगा।


योजना के तहत ये मिलता था मुफ्त राशन
कोरोना काल से शुरू की गई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना के तहत जिलेभर में अंत्योदय और पीएचएच कार्ड धारकों को प्रति माह तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल प्रति यूनिट दिया जाता था। लेकिन अब मुफ्त राशन योजना पर एक अप्रैल से ब्रेक लगने वाला है। ऐसे में गरीब परिवारों की चिंता बढ़ गई है।

Related posts

रणजी ट्रॉफी जीतने वाली मप्र की टीम का भोपाल में होगा नागरिक अभिनंदन : शिवराज

Newsdesk Uttranews

मानसून सत्र की अध्यक्षता करेंगे विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान, एक दिन का होगा सत्र

Newsdesk Uttranews

दुखद : पिथौरागढ़ के चंडाक में मेले से लौट रही महिला को मार डाला गुलदार ने

Newsdesk Uttranews