shishu-mandir

पिथौरागढ़ के छात्रों को आईआईटी-जेईई की निःशुल्क कोचिंग अगस्त से होगी शुरू

उत्तरा न्यूज टीम
1 Min Read

पिथौरागढ़। जिले के वह विद्यार्थी जो आईआईटी-जेईई की तैयारी करना चाहते हैं, लेकिन व्यवस्था व आर्थिक अभाव के कारण अध्ययन नहीं कर पाते, उन्हें अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी पिथौरागढ़ कोचिंग क्लब की शुरुआत करने जा रहे हैं। इसके तहत अगस्त के प्रथम सप्ताह से चयनित विद्यार्थियों को आईआईटी-जेईई की निःशुल्क कोचिंग प्रदान की जाएगी। इस पहल को शिक्षकों ने समर्थन दिया है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan


जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने बृहस्पतिवार को आईआईटी-जेईई कोचिंग के संबंध में शिक्षा विभाग व एसआईटी के अध्यापकों के साथ बैठक की। इसमें तय किया गया कि कोचिंग क्लब के माध्यम से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की चयन परीक्षा कराई जाएगी तथा चयनित विद्यार्थियों को आईआईटी-जेईई की कोचिंग और अध्ययन के लिए पुस्तकें निःशुल्क उपलब्ध कराई जाएंगी।

बैठक में शिक्षकों ने चयन परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में कराने पर सहमति दी जिसके बाद अगस्त के प्रथम सप्ताह से चयनित विद्यार्थियों को आईआईटी-जेईई की निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी। जिलेभर के इच्छुक विद्यार्थी इस अवसर का लाभ ले पाएंगे। बैठक में माध्यमिक शिक्षा अधिकारी हवलदार प्रसाद, रजिस्टार अखिलेश सिंह, तृप्ति कुमार, कुंदन सिंह, नीरज जोशी और अन्य शिक्षक मौजूद थे।