shishu-mandir

सहकारी संस्था के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, दो महिलाओं को नोटिस

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

पिथौरागढ़। मातृ शक्ति निधि स्वायत्त सहकारिता संस्था के नाम से किराने का सामान देने के नाम पर लाखों रूपयों की धोखाधड़ी करने के आरोप में दो महिलाओं को थाना बेरीनाग पुलिस ने 41 (क) सीआरपीसी का नोटिस दिया है।

new-modern
gyan-vigyan

विगत 21 मई को शिकायतकर्ता हरीश चन्द्र जोशी निवासी डीडीहाट जिला पिथौरागढ़ ने थाना बेरीनाग में तहरीर दी, जिसमें बताया कि उन्हें फेसबुक से पता चला कि बेरीनाग उडियारी बैण्ड में मातृ शक्ति निधि स्वायत्त सहकारिता संस्था खुली है, जिस पर दिये गए सम्पर्क नम्बर पर विजय पंत नाम के व्यक्ति से बात की। उसने बताया कि आपको रजिस्ट्रेशन के लिए 36,500 रुपये देने होंगे और उसके बाद 1, 36,000 रुपये और देन होंगे। साथ ही कहा कि इस रुपये का राशन हम आपको एक हफ्ते के अन्तराल में देंगे।

इसके बाद शिकायतकर्ता हरीश चंद्र जोशी उडियारी बैण्ड गई गए और अलग-अलग तिथियों में कुल- 1 लाख 73 हजार रुपये जमा किये, परन्तु काफी समय बीत जाने पर भी उन्होंने कोई सामान नहीं दिया और ना ही पैसे वापस किये।तहरीर पर थाना बेरीनाग में आईपीसी की धारा 420 बनाम विजय पंत व अन्य पंजीकृत किया गया।

एसआई मनोज पांडे के नेतृत्व में मामले की विवेचना के दौरान मुकदमे में नामजद महिला, गंगा असवाल पुत्री हर्ष सिंह असवाल, निवासी ग्राम बलगढ़ी पुरानाथल, थाना बेरीनाग जिला पिथौरागढ़ तथा आरोपी प्रभा पंत पत्नी गिरीश चन्द्र पंत, निवासी ग्राम काण्डे किरौली थाना बेरीनाग को नोटिस तामील कराया गया। पुलिस दोनों को समय से पुलिस व न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत होने की हिदायत दी है।