उत्तरा न्यूज
उत्तराखंड

पूर्व विधायक मनोज तिवारी आये आशा कार्यकत्रियों के समर्थन में, सरकार से की यह मांग

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now


अल्मोड़ा, 3 अगस्त 2021

अपनी मांगो को लेकर कई दिनों से आंदोलनरत कार्यकत्रियों के आन्दोलन को अल्मोड़ा के पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने अपना पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की है। 

इस दौरान पूर्व विधायक तिवारी ने कहा कि कोरोनाकाल में आशा कार्यकत्रियों ने फ्रन्टलाईन वारियर्स के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और दुर्भाग्य की बात है कि आशा कार्यकत्रियों को अपनी जायज मांगों के लिए सड़क पर उतरकर आन्दोलन करना पड़ रहा है। 

तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार आशा कार्यकत्रियों के प्रति जरा भी गंभीर नहीं है। उन्होंने आज चौघानपाटा गांधी पार्क पहुंचकर धरने में बैठी आशा कार्यकत्रियों को अपना समर्थन दिया और सरकार से कार्यकत्रियों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिये जने एवं इक्कीस हजार रूपया न्यूनतम वेतन दिये जाने की मांग की। 

उन्होंने मांग की कि जब तक आशा कार्यकत्रियों को मासिक वेतन और सरकारी कर्मचारी का दर्जा नहीं मिलता जब तक उन्हें आंगनबाड़ी जैसी अन्य स्कीम वर्कस की तरह मासिक मानदेय दिया जाए। 

तिवारी ने आशा कार्यकत्रियों के सेवानिवृत्त होने पर पेंशन का प्रावधान किये जाने की मांग की। तिवारी ने कहा कि कई आशा कार्यकत्रियों को पैदल ड्यूटी करने के कारण घुटनों में दिक्कतें आ रही है, ऐसी  कार्यकत्रियों के लिये उन्होंने एकमुश्त पैकेज की घोषणा करने की मांग की। तिवारी ने पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा घोषित कोरोना भत्ता तत्काल आशाओं के खाते में जमा कराने और और कोविड कार्यों में लगी सभी आशा कार्यकत्रियों को कोरोना ड्यूटी की शुरूआत से दस हजार रूपया मासिक कोरोना भत्ता दिये जाने की मांग की। 

उन्होंने कोविड ड्यूटी में लगी आशा कार्यकत्रियों का पचास लाख का जीवन बीमा और दस लाख का स्वास्थ्य बीमा कराने, कोरोना ड्यूटी के दौरान जान गवांने वाली आशा कार्यकत्रियों के आश्रितों को पचास लाख का बीमा और चार लाख का अनुग्रह राशि का भुगतान करने की भी मांग की।

समर्थन देने वालों में पूर्व विधायक मनोज तिवारी के साथ कांग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला, महिला जिलाध्यक्ष लता तिवारी, पीसीसी सदस्य भूपेन्द्र भोज, वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारा चन्द्र जोशी, यूथ कांंग्रेस जिलाध्यक्ष निर्मल रावत, यूथ प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट वैभव पाण्डेय, छात्रसंघ महासचिव नवीन कनवाल, छात्रसंघ कोषाध्यक्ष राहुल अधिकारी, पूर्व छात्रसंघ महासचिव ललित सतवाल, छात्रनेता विपुल कार्की, जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक, जिला सचिव दीपांशु पाण्डे, अरविन्द रौतेला, सभासद सचिन आर्या, विनोद सिंह बुनकी, आदित्य कार्की, पुनीत, संजीव कर्मयाल, सूरज, नवल, मनीष, अमित बिष्ट, नितिन रावत, अजय, राबिन भण्डारी सहित दर्जनों कांंग्रेसजन शामिल रहे।

Related posts

अल्मोड़ा- स्थापना दिवस (Foundation Day) पर उपपा ने राज्य को मजबूत राजनीतिक विकल्प देने का लिया संकल्प

Newsdesk Uttranews

ब्रेकिंग न्यूज: यहां पुलिस के खिलाफ धरने पर बैठे पत्रकार, ये है मामला

UTTRA NEWS DESK

Almora:: द्वाराहाट सीट से congress candidate मदन बिष्ट ने किया नामांकन, कही यह बात

editor1