पूर्व सीएम हरीश रावत ने डबल इंजन पर उठाये सवाल, लगातार घट रहा प्रदेश का आर्थिक विकास, वसूली में जुटी है सरकार

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

यहां देखें वीडियो

holy-ange-school

अल्मोड़ा। राज्य में गिरती अर्थव्यवस्था व मंदी को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि वर्तमान में राज्य की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हैं इसके लिए उन्होंने सीधे तौर पर प्रदेश की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि भाजपा की सरकार आने के बाद प्रदेश में विकास कार्य आधे—अधूरे में लटक गये है। कांग्रेस सरकार के समय जिन विकास कार्यों को मंजूरी मिली थी वह भी वर्तमान में ठप पड़े हुए है।
सोमवार को अल्मोड़ा पहुंचे पूर्व सीएम हरीश रावत यहां नगर के एक होटल में पत्रकारों से रूबरू हुये। रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार तमाम तरह के राजस्व वसूल रही है, बावजूद उसके सरकार लगातार ऋण पर ऋण लेते जा रही है जिससे राज्य के उपर भयंकर आर्थिक बोझ बढ़ रहा है। यहां तक की केदारनाथ समेत तमाम मंदिरों की चढ़ावे की धनराशि को सरकार अपने कब्जे में लेने वाली है। रावत ने कहा कि तमाम तरह के राजस्व वसूली के बाद भी सरकार के इस फैसले पर पर कही न कही संदेह की स्थिति पैदा हो रही है। इधर केंद्र सरकार
के धारा 370 हटाने के फैसले पर हरीश रावत ने कहा​ कि कश्मीर अगर आज भारत का हिस्सा है तो वह देश के पहले प्रधानमंत्री स्व जवाहर लाल नेहरू की देन है। 370 के समर्थन के सवाल पर सीधे जवाब न देते हुए रावत ने कहा कि जम्मू—कश्मीर मुस्लिम बाहुल्य राज्य है वहां करीब 90 फीसदी आबादी मुस्लिमों की है इसलिए वहां के स्थानीय लोगों की राय लेना जरूरी है तब जाकर ही जम्मू—कश्मीर में शांति की स्थापना की जा सकती है। कहा कि जम्मू—कश्मीर में जमीन की खुलेआम खरीद फरोख्त देश के लिए सही नहीं है वह भारत की बहुमूल्य धरोहरों में से एक है इसलिए सरकार का काम इन धरोहरों को बचाये रखना है न की इन्हें नुकसान पहुंचाना। इधर पंचायत चुनाव में हो रही लेटलतीफी को सड़यंत्र करार देते हुए रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार पंचायतराज का ह्रास करने में जुटी हुई है। अंत में उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के गाय के आक्सीजन वाले बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि प्रदेश में जिन अस्पतालों में आक्सीजन के सिलेंडर उपलब्ध नहीं है वहां सीएम एक—एक गाय उपलब्ध करा दे। यहां तक ​कि वह नैनीताल—उधमसिंह नगर सांसद अजय भट्ट के संसद में गरूड़ गंगा के पत्थर वाले बयान पर चुटकी लेने से नहीं चुके, रावत ने कहा कि अगर इस तरह के टुटके काम में आते है तो अच्छी बात है। इस दौरान पत्रकार वार्ता में कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडे, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, नगरध्यक्ष पूरन रौतेला, पूर्व जिपंअ मोहन सिंह महरा, दीप डांगी, दीपक मेहता, तारा चंद्र जोशी, राजेंद्र बाराकोटी आदि मौजूद रहे।

ezgif-1-436a9efdef
Joinsub_watsapp