बड़ी खबर- हां मैंने बेटे-बहू को नौकरी पर लगाया: गोविंद कुंजवाल

editor1
2 Min Read
Screenshot-5

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा में हुई भर्तियों के मामले में पूर्व अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के साथ गोविंद सिंह कुंजवाल के कार्यकाल में हुई भर्तियों पर भी सवाल उठ रहे हैं। बताते चलें कि भाजपा और कांग्रेस दोनों के समय पर ही नियुक्तियां की गई। मामले पर पूर्व विस अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि मेरा बेटा बेरोजगार था, मेरी बहू बेरोजगार थी, दोनों पढ़े-लिखे थे। अगर डेढ़ सौ से अधिक लोगों में मैंने अपने परिवार के दो लोगों को नौकरी दे दी तो कौन सा पाप किया। कहा कि मैंने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया, मैं किसी भी जांच के लिए तैयार हूं

holy-ange-school

कुंजवाल का कहना है कि संविधान में अनुच्छेद 187 के तहत राज्य विधानसभा अध्यक्ष को यह अधिकार प्राप्त है कि वह जरूरत के अनुसार विधानसभा में तदर्थ नियुक्तियां कर सकता है। कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान हुई नियुक्तियों को लेकर कुछ लोग हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट गए। दोनों ही अदालतों ने भी तमाम नियुक्तियों को सही ठहराया। अब जो लोग नियुक्तियों पर सवाल उठा रहे हैं, वह हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट की अहवेलना कर रहे हैं।

ezgif-1-436a9efdef

कुंजवाल का कहना है कि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल की ओर से की गई नियुक्तियों को भी वह गलत नहीं मानते हैं। उन्होंने जो भी नियुक्तियां की हैं, वह सभी वैध हैं। हां यदि कहीं इन नियुक्तियों में लेन-देन या किसी भी तरह का भ्रष्टाचार हुआ है तो उसकी जांच होनी चाहिए।

Joinsub_watsapp