उत्तरा न्यूज
अभी अभी

इन steps को करें फॉलो, फिर ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएंगे Gmail के गैरजरूरी मैसेज

Follow these steps

Google best service Gmail अपने users को 15 Gb का storage उपलब्ध कराती है। लेकिन कई बार गैरजरूरी मेल आने से Gmail का 15GB space फुल हो जाता है। ऐसे में Gmail पर मेल बाउंस होने लगता है। मतलब आपके पास Gmail पर किसी भी mail आना बंद हो जाता है। इस समस्या से दो तरह से निपटा जा सकता है। एक समाधान यह है कि आप extra space खरीद लें। इसके लिए आपको मंथली करीब 150 रुपए देने होंगे। दूसरा यह है कि गैरजरूरी mail को एक एक करके delete कर दिया जाए। लेकिन ऐसे में आपका काफी समय बर्बाद हो जाएगा। इसलिए आज हम आपको automatic तरीके से गैरजरूरी मेल delete करने की ट्रिक्स बताएंगे।

Filter for Auto Deletion

Gmail अपने users को एक फीचर उपलब्ध कराता है। जिसका का नाम ‘Filters for Auto-Deletion’ है, जो automatic तरीके से गैरजरूरी emails को delete करने में मदद करता है।

nitin communication

कैसे automatically delete करें email

  • सबसे पहले अपने personal computer या फिर laptop पर Gmail खोलें।
  • इसके बाद search bar option पर visit करें। यहां आपको right size filter icon दिखेगा, जिस पर tap करें।
  • जहां एक box ओपन होगा, जहां जिस service जैसे Facebook के message delete करने हैं, तो उसका filter तैयार करना होगा।
  • इसके बाद archive समेत कई तरह के message को delete करने की सुविधा मिलती है। Users को अपने हिसाब से options को select करके Create Filter option पर click करना होगा और फिर ‘Delete it’ चुनें।

Related posts

उत्तराखंड: बाहरी राज्यों (Outer state) में फंसे उत्तराखंडवासियों की घर वापसी के लिए कार्यवाही शुरू, इस लिंक पर कराएं ​रजिस्ट्रेशन

Newsdesk Uttranews

लोक सभा चुनाव से पहले सरकार ने दिए कार्यकर्ताओं को दायित्व, कहीं आपके पसंदीदा नेता को तो नहीं मिली जिम्मेदारी, पढ़े पूरी खबर

पैरा लीगल वालींटियर नीता ने किया मॉस्क वितरण, मॉस्क वितरण के साथ कानूनी जानकारियां भी दी

Newsdesk Uttranews
error: Content is protected !!