shishu-mandir

चमोली में ट्यूलिप(tulip) के फूल बने पुष्प प्रदर्शनी( flower exhibition) में आकर्षण का केन्द्र

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

पुष्प प्रदर्शनी(flower exhibition) में बिखरी फूलों की खुशबू

new-modern
gyan-vigyan

चमोली: 1 मार्च : चमोली के राजकीय उद्यान कोठियासैंण में दो दिवसीय पुष्प प्रदर्शनी( flower exhibition) का शानदार आगाज हुआ.

saraswati-bal-vidya-niketan

इस पुष्प प्रदर्शनी में वंसत ऋतु में खिलने वाला मनमोहक, विशुद्व और मिश्रत लाल, सुनहरे और बैंगनी रंग के ट्यूलिप(tulip) पुष्प प्रमुख आर्कषण का केन्द्र रहे.


वहीं गेंदा, कलेन्डुला, पिटुनिया, गुलाब आदि तरह तरह के फूलों की प्रदर्शनी ने भी सभी का मनमोह लिया। शनिवार को जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने राजकीय उद्यान कोठियासैंण में इस पुष्प प्रदर्शनी का शुभारंभ करते हुए किसानों को पुष्प उत्पादन से जुड़कर अपने आर्थिकी को और मजबूत करने पर जोर दिया.

इस दौरान उन्होंने उद्यान विभाग की पत्रिका ‘‘पुष्प उत्पादन आयाम और संभावनाएं’’ का विमोचन भी किया.

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया की पहल पर राजकीय उद्यान कोठियासैंण में पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन किया गया.

इसके लिए उद्यान विभाग के माध्यम से पिछले सात-आठ महीनों की कडी मेहनत से इस उद्यान में पहली बार रंग बिरेंगे ट्यूलिप्स पुष्प का भी उत्पादन किया गया.


आज ट्यूलिप्स के ये पुष्प पूरे उद्यान में एक खूबसूरत छटा विखेर रहे है और देखने वालों को सहसा ही अपनी ओर आकर्षित कर रहे है.

उत्तरा न्यूज की फीड व्हटशप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर ‘फीड’ लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज https://www.facebook.com/www.uttranews व न्यूज ग्रुप https://www.facebook.com/groups/766534536785751 से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें.
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube चैनल को सबस्क्राइब करें https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/
हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़े https://t.me/s/uttranews1