बिग ब्रेकिंग — फ्लोर टेस्ट (Floor Test) से पहले ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ (kamal nath) ने दिया इस्तीफा

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

holy-ange-school

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ(kamal nath) ने फ्लोर टेस्ट (Floor Test) से पहले ही इस्तीफा दे दिया है। उन्होने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौपा। इससे पहले दिन में 12 बजे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रेस कांफ्रैस में भाजपा पर उनकी सरकार को धनबल से गिराने का आरोप लगाया था। उन्होने कहा कि शिवराज सिंह को 15 वर्ष मिले और उन्हे महज 15 माह। कहा कि उनकी सरकार ने इन 15 माह में कई ऐतिहासिक कार्य किये। उन्होने कहा कि उनकी सरकार अल्पमत में है और इस कारण वह राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने जा रहे है।

ezgif-1-436a9efdef

गौरतलब है कि मार्च महीने की शुरूवात से ही कमलनाथ (kamal nath) सरकार मुश्किल में आ गई थी। और कई विधायक भाजपा के संपर्क में थे। इसके बाद होली के दिन 10 मार्च को मध्य प्रदेश में कांग्रेस का बड़ा चेहरा माने जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा ज्वाइन कर ली थी। और इसके बाद सत्ताधारी कांग्रेस के 6 मंत्रियों सहित 22 विधायकों ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति (NP Prajapati) को भेज दिया था। इसके बाद से ही मध्य प्रदेश सरकार के गिरने के कयास लगाये गये थे। भाजपा ने 17 मार्च को विधानसभा की एक दिन की कार्यवाही में भी विश्वासमत कराये जाने की मांग की थी जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति(NP Prajapati) ने विधानसभा की कार्यवाही 26 ​मार्च तक के लिये स्थगित कर दी थी। इसके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी सुप्रीम कोर्ट चली गई थी और कल गुरूवार 19 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने 20 मार्च को विश्वासमत कराये जाने के निर्देश दिये। विधानसभा अध्यक्ष ने 6 मंत्रियों का इस्तीफा पहले ही मंजूर कर लिया था और सुप्रीम कोर्ट के फ्लोर टेस्ट कराने के निर्देश के बाद 16 विधायको का इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

शुक्रवार सुबह से ही मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamal nath) के इस्तीफे के कयास लगने शुरू हो गये थे। पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि ” कांग्रेस सरकार के पास बहुमत नही है”। उनके इस बयान के बाद साफ हो गया कि अब कमलनाथ (kamal nath) सरकार कुछ ही घंटो की मेहमान है। दिन में प्रेस कांफ्रैंस के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राजभवन जाकर राज्यपाल लालजी टंडन को अपना इस्तीफा सौंप दिया। यह माना जा रहा है कि अब राज्यपाल भाजपा को सरकार बनाने के लिये कह सकते है। देखना यह है कि भाजपा पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री बनाती है या फिर किसी नये चेहरे को सामने लाती है।

इस्तीफे से पहले आयोजित प्रेस कांफ्रैंस में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamal nath) ने कहा आज भले ही उन्हे इस्तीफा देना पड़ रहा है लेकिन बीजेपी को यह पता होना चाहिये कि आज के बाद कल भी आता है और कल के बाद परसों भी आता है.

Joinsub_watsapp