पांच बार की चैंपियन मुंबई और टेबल टॉपर राजस्थान का मुकाबला आज,शानदार लय में हैं दोनों टीमों के बल्लेबाज

उत्तरा न्यूज टीम
3 Min Read

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में आईपीएल के 38वें मुकाबले में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स आमने-सामने होंगी। बता दें, राजस्थान ने अपने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं, तो मुंबई भी अपना पिछला मुकाबला जीत चुकी है।

शानदार फॉर्म में है राजस्थान के खिलाड़ी

इस सीजन राजस्थान की टीम के अधिकांश खिलाड़ी शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं। बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज जोस बटलर शानदार फार्म में है। उन्होंने इस सीजन लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 शतक जड़कर टीम को जीत दिलाई। इनके अलावा कप्तान संजू सैमसन, रियान पराग और रोवमैन पॉवेल भी अच्छी फॉर्म से हैं।

जबकि गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा, कुलदीप सेन अच्छी गेंदबाजी की है। जबकि पिछले मुकाबले को छोड़ दें तो, इस सीजन युजवेंद्र चहल सिमरन हेटमायर भी इस सीजन खतरनाक फॉर्म से गुजर रहे हैं। हालांकि, सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल इस सीजन बेहद बेरंग नजर आ रहे हैं।  बता दें, राजस्थान इस सीजन 7 मुकाबले में 6 में जीतकर अंक तालिका पर पहले स्थान पर स्थित है।

मुंबई के बल्लेबाज भी हैं अच्छी फॉर्म में

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज भी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। सलामी बल्लेबाज व भारत के कप्तान रोहित शर्मा इस सीजन शानदार फार्म से गुजर रहे हैं। इनके अलावे इशान किशन सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और टीम डेविड ने अधिकांश मुकाबलों में टीम के लिए रन बनाए हैं। ऐसे में आज भी मुंबई को इन सबों से बड़ी पारियां खेलने की उम्मीद होगीं। हालांकि,  गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह को छोड़ लगभग सभी मुकाबलों में मुंबई के गेंदबाज खासा महंगे साबित हुए हैं। पिछले सीजन के मुंबई के हीरो आकाश मधवाल, श्रेयस गोपाल, रोमारियो शेफर्ड, और पिछला मुकाबला छोड़ दे तो,  कप्तान हार्दिक पांड्या एवं जेराल्ड कोएत्ज़ी ने जमकर रन लुटाए हैं।

हिसाब चुकता करना चाहेगी मुंबई

पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस राजस्थान के खिलाफ आज हिसाब चुकता करने उतरेगी। बता दें, यह इस सीजन दोनों टीमों का एक दूसरे के खिलाफ दूसरा मुकाबला है। इससे पहले राजस्थान ने मुंबई को उसके ही घर में हरा चुकी है। मुंबई को उस मुकाबले में राजस्थान के हाथों 27 गेंद शेष रहते हुए 6 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आज मुंबई राजस्थान को उसके घर में हरा, हिसाब बराबर करना चाहेगी।