shishu-mandir

उत्तराखंड में omicron की एंट्री, यहां मिला पहला ओमिक्रोन संक्रमित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Screenshot-5

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से लगातार corona के मामले बढ़ रहे हैं और अब एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो और भी चिंतित करने वाली है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

अभी तक Uttarakhnad के लिए राहत की बात यह थी कि राज्य में कोई Omicron संक्रमित नहीं मिला था। लेकिन अब राज्य में omicron की भी एंट्री हो गई है। चलिए जानते है कहां मिला पहला केस।


आज उत्तराखंड की राजधानी Dehradun में उत्तराखंड का First omicron positive case मिला है। राजधानी देहरादून के कावली रोड की रहने वाली 23 वर्षीय एक युवती omicron से संक्रमित पाई गई है। युवती 8 दिसंबर को स्कॉटलैंड से भारत पहुंची थी।

जब इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उनका corona test किया गया था तब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई थी। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें फिर corona test लिए बुलाया गया और 11 दिसंबर को जब उनका कोरोना टेस्ट किया गया तो उसमें वह corona positive पाई गई ।

इसके बाद उन्हें Home isolation पर रख दिया गया और उनके सैंपल को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया। लेकिन जब जिनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट सामने आई तो स्वास्थ्य विभाग के पैरों तले जमीन खिसक गई। जिनोम सीक्वेंसिंग में युवती को omicron positive पाया गया।


महानिदेशक डॉ तृप्ति बहुगुणा ने लोगों से अपील की है कि वह घबराए नहीं और कोरोना संबंधी नियमों का पालन करें। मास्क पहने और सतर्कता और सावधानी बरतें। भीड़भाड़ वाले स्थानों मैं जाने से बचें और बाहर निकलने पर हमेशा मास्क का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही महानिदेशक के द्वारा corona vaccine की दोनों डोज लगाने की भी अपील की गई हैं