पहले पिलाया तेजाब और फिर तेजाब से ही जला दी पूरी लाश, जानिए दरभंगा मर्डर केस के पीछे की सच्चाई

Smriti Nigam
3 Min Read

बिहार के दरभंगा में एसिड से जाली युवक की लाश मिलने के बाद अब इसके पीछे की सच्चाई सामने आई है। बताया जा रहा है कि पहले युवक को एसिड पिलाकर उसकी हत्या कर दी गई और फिर इसकी पहचान छुपाने के लिए उस पर तेजाब डालकर उसकी लाश को जला दिया गया। परिजनों की शिकायत के बाद अब पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

new-modern

शुक्रवार को युवक का शव एक बगीचे में जली हुई हालत में मिला। मृतक स्वर्ण आभूषण और किराना का व्यवसायी था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच में जुट गई है।

मृतक की पहचान 55 वर्षीय ललित कुमार शाह के रूप में हुई है। उसके पिता किशोरी शाह कमतौल थाना क्षेत्र के कानोर गांव के निवासी हैं। शुक्रवार को गांव में स्थित एक बगीचे से उनकी लाश बरामद हुई डेड बॉडी को बुरी तरह से जलाया जा चुका था। बताया जा रहा है कि एसिड डालकर पहचान छुपाने की भी कोशिश की गई है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि हत्या के लिए ललित को बदमाशों ने तेजाब पिलाया और फिर मर जाने के बाद उसकी लाश को भी जलाने की कोशिश की।

घटना की सूचना मिलने पर दरभंगा सदर एसडीपीओ ज्योति कुमारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचीं। स्थानीय थाना पुलिस ने एसडीपीओ के निर्देश पर घटनास्थल से आवश्यक सबूत इकट्ठा किया और डेड बॉडी को कब्जे में लेकर प्रारंभिक जांच के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कहा जा रहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सच्चाई सामने आएगी।

मृतक के भाई पवन सहने बताया है कि ललित सोना चांदी और किराना आइटम का व्यवसाय करता था। प्रतिदिन शाम को वह 4:00 बजे घर से दुकान के लिए निकलता था और 11:00 बजे घर वापस आता था, जब तक लोग सो जाते थे। गुरुवार की रात वह नहीं आया और शुक्रवार को शाम को गांव के बगीचे में उसकी लाश मिली। घटनास्थल पर पहुंचे तो तेजाब की कई बोतले भी पड़ी हुई दिखाई दी।

मामले की जांच कर रहे पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि जल्द ही कांड का उद्वेदन कर लिया जाएगा। दरभंगा सिटी एचपी शुभम आर्य ने बताया कि यह एफएसएल की टीम को घटनास्थल की जांच के लिए लगाया गया है। इस मामले की तकनीकी तौर पर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार किया जा रहा है। सिटी एसपी ने बताया की लाश को देखने से पता चलता है कि एसिड का इस्तेमाल किया गया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत दर्ज कर ली है। सभी एंगल से जांच की जा रही है।