Facebook-Instagram Down: फेसबुक और इंस्टाग्राम के अकाउंट अपने आप हो रहे हैं लाॅगआउट जाने वजह

Smriti Nigam
2 Min Read

FB Insta Down: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक इंस्टाग्राम अचानक अपने आप डाउन हो गए हैं जिसकी वजह से अब यूजर्स भी परेशान हो रहे हैं। ट्विटर पर  #facebookdown ट्रेंड करने लगा।यूजर्स मीम्स भी शेयर कर रहे हैं।

new-modern

Facebook Instagram Down: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम मंगलवार रात 5 मार्च 2024 को अचानक से डाउन हो गए। यूजर्स के सोशल मीडिया अकाउंट्स अचानक की लाॅगआउट होते हुए दिखने लगे। हालांकि अभी तक इसके पीछे की वजह सामने नहीं आई है। फेसबुक और इंस्टाग्राम के अचानक डाउन होने से लाखों यूजर्स परेशान हो गए हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  X पर #facebookdown ट्रेंड करने लगा है. इसे लेकर यूजर्स अपनी शिकायतों के साथ साथ मजेदार रिएक्शन भी दे रहे हैं।

कुछ यूजर्स का कहना है कि इंस्टाग्राम और फेसबुक लोड करने में परेशानी आ रही है, जहां इंस्टाग्राम यूजर्स डॉन के बावजूद पुरानी स्टोरी देख पा रहे थे जबकि फेसबुक अकाउंट लॉग आउट हो चुके थे।फेसबुक डाउन होने से ट्विटर पर अब इसको लेकर मीम्स की बाढ़ सी आ गई है। लोग मजेदार ट्वीट कर रहे हैं।

इस दौरान लोग मेटा के मालिक मार्क जकरबर्ग के मजे लेने में भी पीछे नहीं रहे। लोगों ने जकरबर्ग की मार्फ्ड फोटो शेयर की। इसमें जुकरबर्ग तार काटते नजर आ रहे हैं।यह पहली बार नहीं है जब मेटा कंपनी के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हुए हो। फेसबुक पर लोगों को ज्यादा दिक्कत आ रही है। पहली बार फेसबुक खोलने पर जब लाॅगिन नहीं हुआ तो यूजर अपने फोन स्विच ऑफ करके ऑन करने लगे।

एक यूजर्स ने लिखा, जब आपको पता चलता है कि फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों डाउन हैं और हर कोई एक्स की ओर भागने लगा. एक अन्य यूजर ने लिखा, क्या किसी और का भी फेसबुक अकाउंट अपने आप लॉगआउट हो गया और लॉगिन करने पर लॉगिन नहीं हो रहा? मुझे हमेशा डर रहता है कि किसी ने इसे हैक कर लिया.