उत्तरा न्यूज
अभी अभी उत्तराखंड

उत्तराखण्ड में औद्योगिक विकास के लिए व्यापक प्रयासो की जरूरत – धामी

Extensive efforts needed for industrial development in Uttarakhand - Dhami

उत्तरा न्यूज की खबरें अब whatsapp पर, इस लिंक को क्लिक करें और रहें खबरों से अपडेट बिना किसी शुल्क के
Join Now

देहरादून,29 सितंबर 2021

nitin communication

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड में औद्योगिक विकास के लिए व्यापक प्रयासो की जरूरत जताई, यहां सचिवालय में सीएम धामी ने उद्योग विभाग की समीक्षा बैठक यह बात कही।


मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए व्यापक प्रयासों की जरूरत बताते हुए बड़े उद्योगपतियों से संवाद कर प्रदेश में उद्योग लगाने हेतु आकर्षित करने, उद्योगों में स्थानीय लोगों को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने, उद्यमियों की सहायता के लिए सिंगल विंडो सिस्टम का सरलीकरण और अधिक प्रभावी बनाए जाने के साथ ही उद्योगों की स्थिति एवं समस्याओं आदि की जानकारी के लिए संपूर्ण क्रीट ऑडिट की व्यवस्था पर ध्यान देने को कहा।

ayushman diagnostics


बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में औद्योगीकरण को बढ़ावा देने के साथ ही औद्योगिक क्षेत्रों में अवस्थापना सुविधाओं के विकास पर ध्यान देने के भी निर्देश दिए।मुख्यमंत्री ने उद्योगों से संबंधित लंबित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण तत्परता एवं समयबद्धता के साथ करने को कहा।


सीएम धामी ने उद्यमिता एवं स्वरोजगार के प्रति अभिरुचि पैदा करने की भी जरूरत पर बल दिया। सीएम धामाी ने मेगा इंडस्ट्रियल पॉलिसी, मेगा टेक्सटाइल पॉलिसी, क्रय वरीयता नीति, एम.एस.एम.ई. इकाइयों को दी जाने वाली सहूलियतों से संबंधित नियमों में किए जाने वाले आवश्यक संशोधनों पर त्वरित कार्यवाही किए जाने के निर्देश भी दिए।


मुख्यमंत्रीपुष्कर सिंह धामी ने औद्योगिक विकास योजना को विस्तारित किये जाने, जनपद हरिद्वार मे इन लेण्ड कन्टेनर डिपो की स्थापना, सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम के अन्तर्गत कल्स्टर विकास योजनाओं, अमृतसर-कोलकता इंडस्ट्रियल कोरिडोर, खटीमा एवं टनकपुर में सिड़कुल की स्थापना से सम्बन्धित प्रस्तावों के क्रियान्वयन में भी तेजी लाये जाने को कहा।

बैठक में सचिव उद्योग राधिका झा ने प्रदेश में उद्योगों की स्थिति विभागीय कार्यों एवं प्रदेश में व्यापक औद्योगीकरण के लिये किये जा रहे प्रयासों, नीतियों कार्यक्रमों के साथ ही सिडकुल औद्योगिक क्षेत्र हरिद्वार पंतनगर, सेलाकुई, कोटद्वार,आईटी पार्क देहरादून, सितारगंज एस्कॉर्ट फार्म में उपलब्ध एवं आवंटित भूमि आदि की भी जानकारी दी।


बैठक में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.सन्धू, अपर मुख्य सचिव आनन्द वर्धन, प्रबन्ध निदेशक सिड़कुल रोहित मीणा, निदेशक उद्योग सुधीर नौटियाल, उप निदेशक अनुपम द्विवेदी एवं अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जनपदों के उद्योग विभाग के महाप्रबन्धक मौजूद रहे।

Related posts

पलायन से खाली हो रहे गांवों पर कहर बन कर टूट रहा गुलदार का आतंक, अल्मोड़ा में एक साल में छह लोग बने निवाला

उत्तरा न्यूज डेस्क

देवस्थल में शिवपुराण के शुभारंभ के मौके पर निकाली कलश यात्रा, वैदिक मंत्रो के बीच शुरु हुआ 11 दिवसीय अनुष्ठान

दिल्ली-गोवा राजधानी पटरी से उतरी

Newsdesk Uttranews