अल्मोड़ा के दाड़िमखोला-सकनियाकोट मोटरमार्ग ‌के आसपास के घरों में व्यापक नुकसान(Extensive damage) पानी के स्रोत भी मलबे से अटे

editor1
3 Min Read

new-modern

Extensive damage to houses around Almora’s Darimkhola-Sakniakot motorway

अल्मोड़ा, 08 जुलाई 2022- दाडि़मखोला- सकनियाकोट सड़क में कल भीषण बरसात से सड़क में बहुत ज्यादा नुकसान(Extensive damage) हुआ है।


गांव सकनियाकोट गांव में सड़क के ऊपर के घरों में दरारें एवं जगह जगह बहुत ज्यादा स्लाइडिंग हुई है, आवासीय घरों को बहुत ज्यादा खतरा है, आंगन शौचालय वह अन्य दीवारें जगह-जगह टूट गई है।

जिला पंचायत सदस्य महेश नयाल ने बताया कि सकनियाकोट में सड़क स्लाइडिंग होने से पानी का नौला, पानी की लाइन भी जगह-जगह
टूट गई है, नौला मलवे से भर गया है,अतिशीघ्र प्रोटेक्शन नही किया गया तो खतरा बहुत ज्यादा हो सकता है।

उन्होंने बताया कि सकनियाकोट में पूरन सिंह,राजेंद्र सिंह सहित लगभग एक दर्जन घर खतरे में हैं,आज तहसीलदार सोमेश्वर खुशबु , जिला पंचायत सदस्य भाजपा जिला महामंत्री महेश नयाल, pmgsy के सहायक अभियंता दीप चंद्र पांडे, कनिष्ठ अभियंता हरीश मर्तोलिया ,पटवारी पूजा कनवाल, मौके पर पहुंचे,तहसीलदार ने जिन घरों को खतरा है इनका स्थलीय निरीक्षण किया।

Extensive damage
Extensive damage


जिला पंचायत सदस्य महेश नयाल ने कहा कि अतिशीघ्र आबादी क्षेत्रों में समुचित उपाय किए जाएं।


पानी की लाइन व पानी के नौले की सफाई कराई जाय, गांव के टूटे रास्त्तो का अतिशीघ्र पुनर्निर्माण किया जाय।

सकनियाकोट में कई आवासीय भवन खतरे की जद में
जिले में रुक-रुककर हो रहीं बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। बीते गुरुवार देर रात सोमेश्वर समेत सकनियाकोट दाड़िमखोला क्षेत्र में जमकर बारिश हुई। बारिश के चलते भूस्खलन होने से कई आवासीय मकान खतरे की जद में आ गए है। मकानों की सुरक्षा दिवार ढह चुकी है। जिससे लोगों में दहशत व्याप्त है।

नाई ढौल मार्ग में बसोली के समीप बना अस्थाई पुल क्षतिग्रस्त कई गांवों का संपर्क कटा

अल्मोड़ा। ताकुला ब्लॉक के आधा दर्जन गांवों को जोड़ने वाले बसौली-नाई-ढौल मोटर मार्ग में भकुना के समीप बनाया गया अस्थाई पुल बारिश के बाद क्षतिग्रस्त हो गया है(Extensive damage)। जिस कारण इस मार्ग में वाहनों का आवागमन पूरी तरह ठप पड़ गया। मुख्य मोटर मार्ग से गांवों का संपर्क कट गया है। एक दशक बाद भी मार्ग में स्थाई पुल नहीं बनने से लोगों में भारी आक्रोश है।

Extensive damage
Extensive damage